1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. fear of wild elephants in gumla the village is facing water crisis srn

गुमला में जंगली हाथियों का डर, पानी संकट से जूझ रहा है गांव

कोंडरा डोरंडा गांव, जो कि छत्तीसगढ़ राज्य से सटा हुआ है. इस गांव के लोग जंगली हाथियों के डर के साये में जी रहे हैं. ऊपर से गांव में पीने के पानी की समस्या है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Elephant In Jharkhand : गुमला में जंगली हाथियों का डर
Elephant In Jharkhand : गुमला में जंगली हाथियों का डर
प्रभात खबर

गुमला : रायडीह प्रखंड के कोंडरा डोरंडा गांव, जो कि छत्तीसगढ़ राज्य से सटा हुआ है. इस गांव के लोग जंगली हाथियों के डर के साये में जी रहे हैं. ऊपर से गांव में पीने के पानी की समस्या है. दो चापानल है. जिसमें एक खराब है और एक चापानल से लाल पानी निकलता है.

गांव व जंगल में जंगली हाथी घूमते रहते हैं. इसलिए डर से लोग पानी लाने के लिए जंगल से गुजरने वाली नदियों में भी नहीं जा पाते. गांव की यह समस्याएं मिशन बदलाव के सदस्य अनमोल कुजूर द्वारा गांव का दौरान करने के बाद सामने असया है. अनमोल कुजूर ने बताया कि गांव के लोग पिछले तीन महीने से अंधेरे में हैं.

क्योंकि यहां बिजली नहीं है. विभाग को सूचना दी गयी है. परंतु समस्या दूर नहीं हो रही है. बिजली नहीं रहने के कारण रात को जंगली हाथियों का डर रहता है. ऊपर से पीने का पानी नहीं मिलने से लोगों को परेशानी हो रही है. दाड़ी कुआं व अन्य जगहों से पानी जुगाड़ कर लोग पीते हैं. श्री कुजूर ने प्रशासन से गांव की समस्या दूर करने की मांग की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें