1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. double murder in gumla police race in the murder of hockey players after the order of cm hemant soren five youths in custody gur

Double Murder In Gumla : सीएम हेमंत सोरेन के आदेश के बाद हॉकी खिलाड़ियों की हत्या मामले में पुलिस रेस, हिरासत में पांच युवक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

Double Murder In Gumla : गुमला (दुर्जय पासवान) : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश के बाद गुमला में दो हॉकी खिलाड़ियों की हत्या मामले में पुलिस रेस हो गयी है. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए डबल मर्डर केस में पांच युवकों को हिरासत में लिया है. आपको बता दें कि रायडीह थाना क्षेत्र में अपराधियों ने दो हॉकी खिलाड़ियों की टांगी से काटकर हत्या कर दी थी. जानकारी मिलते ही सीएम ने उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को कड़ी कार्रवाई करते हुए सूचित करने का आदेश दिया था.

गुमला जिले के घोर उग्रवाद प्रभावित रायडीह थाना के खुरसुता गांव में चैनपुर थाना के नातापोल गांव निवासी विनोद एक्का (30 वर्ष) व बेंदोरा गांव निवासी राहुल तिर्की उर्फ गुर्जर (30 वर्ष) की हत्या के बाद गुमला पुलिस हत्या के कारण व हत्यारों की तलाश में जुट गयी है. हालांकि हत्या के 24 घंटे के बाद भी पुलिस को अभी तक किसी प्रकार का सुराग नहीं मिला है. इस हत्याकांड में पुलिस संदेह के आधार पर नातापोल गांव से पांच युवकों को हिरासत में लेकर थाना में रखकर पूछताछ कर रही है.

घटना के दूसरे दिन मंगलवार को गुमला के पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन घटना स्थल खुरसुता गांव पहुंचे. साथ में चैनपुर अनुमंडल के एसडीपीओ कुलदीप कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी थे. एसपी पहुंचे तो घटना स्थल पर मंगलवार को भी खून को धब्बा लगा हुआ था. खून के धब्बा को मिटाया नहीं गया है. जांच के दौरान एसपी ने रायडीह थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि कंचोड़ा गांव में हॉकी मैच खेलने के दौरान जितने भी खिलाड़ी शामिल थे, उनमें से जो भी संदिग्ध लगे, उन्हें पकड़ें और पूछताछ करें.

विनोद व राहुल के साथ पूर्व में किसी से विवाद हुआ है तो उस विवाद की भी जांच करते हुए संदिग्ध को पकड़ें. एसपी ने खुरसुता गांव के कई लोगों से बातचीत की. एसपी की पूछताछ में ग्रामीणों ने बताया कि राहुल तिर्की उर्फ गुर्जर दबंग युवक था. वह छोटी सी बात में भी किसी से लड़ जाता था. खैनी मांगने पर भी वह लड़ने लगता था. अगर गुर्जर किसी से खैनी मांग दिया और नहीं मिला तो भी वह लड़ बैठता था. एसपी ने थाना प्रभारी को हर पहलू की जांच करने के लिए कहा है. गुमला एसपी पीड़ित परिवार से मिलने नातापोल व बेंदोरा गांव पहुंचे. जहां परिवार के लोगों से मिलकर पूछताछ की और परिवार के लोगों का ढाढ़स बंधाया.

गुमला के एसपी एचपी जनार्दनन ने कहा कि हत्या के कारणों का पता नहीं चला है. हत्या की जांच की जा रही है. प्राथमिक अनुसंधान पर पता चला है कि ये दोनों युवक दबंग जैसा व्यवहार करते थे. किसी से भी मारपीट करना इनका पेशा बन गया था. दबंगई के कारण इन लोगों की कई लोगों से दुश्मनी रही होगी. पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है. बहुत जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जायेगा.

घाघरा प्रखंड के हालमाटी गांव के दंपती की हत्या का भी अभी तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है, जबकि दंपती हत्या के चार दिन गुजर गया. पुलिस अभी तक जांच ही कर रही है. हत्यारों तक नहीं पहुंच पायी है. हालांकि पुलिस का दावा है कि जल्द हत्यारों को पकड़ लिया जायेगा. पुलिस का अनुसंधान जारी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें