1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. coronavirus impct gumla chamber appeals to district administration to open seal shops

Coronavirus Impact : सील दुकानों को खोलने की जिला प्रशासन से गुमला चेंबर की अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोरोना संक्रमण के दौरान सरकारी नियमों की अनदेखी करने पर दुकानों को सील करते पदाधिकारी.
Jharkhand news : कोरोना संक्रमण के दौरान सरकारी नियमों की अनदेखी करने पर दुकानों को सील करते पदाधिकारी.
फाइल फोटो.

Coronavirus Impact : गुमला : गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स (Gumla Chamber of Commerce) ने क्षेत्र में सील किये गये दुकानों को खोलने की मांग जिला प्रशासन से की है. इस संबंध में गुमला चेंबर अध्यक्ष हिमांशु केसरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल गुमला के अनुमंडल पदाधिकारी से मुलाकात कर सील दुकानों को खोलने का आग्रह किया.

अनुमंडल पदाधिकारी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि कोरोना काल में सभी को अपनी जिम्मेवारी बखूबी समझनी होगी. साथ ही सरकार और जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों का हर हाल में पालन करना होगा. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए प्रशासन सभी लोगों को बराबर जागरूक कर रही है. इसके बावजूद लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं. ऐसे में प्रशासन को मजबूरन कार्रवाई करना पड़ रहा है.

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि संबंधित दुकानों के संदर्भ में नोटिस चला गया है. उसका जवाब दाखिल होने के बाद जिला प्रशासन दुकानों को खोलने पर विचार करेगी. उन्होंने कहा कि उपायुक्त के आदेशानुसार कार्रवाई हुई है. उन्होंने क्षेत्र के लोगों से कोरोना संक्रमण की रोकथाम में सहयोग की अपील करते हुए सोशल डिस्टैंसिंग समेत घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाने की बातें दोहरायी है.

इस दौरान गुमला चेंबर अध्यक्ष ने कहा कि क्षेत्र में दुकानों के सील होने से सबसे अधिक नुकसान मिठाई दुकानदारों का हो रही है. मिठाई दुकान सील होने से दुकान के अंदर रखी मिठाइयां खराब होने लगी है. इस कारण इस पेशे से जुड़े व्यवसायियों को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा.

गुमला चेंबर ने सभी व्यवसायियों से राज्य सरकार और जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देश का हर हाल में पालन करने की अपील की है. साथ ही सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए दुकानदारों के लिए बनाये गये अन्य नियमों का पालन सुनिश्चित करने की अपील की है, ताकि कोरोना वायरस जैसी महामारी से गुमला को बचाने में अपना अहम योगदान दे सकें. अनुमंडल पदाधिकारी से मिलने वाले गुमला चेंबर अध्यक्षि हिमांशु केसरी के अलावा सचिव राजेश गुप्ता, उपाध्यक्ष निर्मल कुमार, मुन्नीलाल साहू, महेश लाल उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें