1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. 7 people including mukhiya arrested in gumla with weapons one accused contact with naxalites smj

Jharkhand Crime News: हथियार के साथ गुमला में मुखिया सहित 7 गिरफ्तार, एक आरोपी का नक्सलियों से है संपर्क

गुमला के जारी थाना की पुलिस ने मुखिया समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किये हैं. वहीं, गिरफ्तार आरोपियों में से एक का संबंध नक्सलियों से भी है. पुलिस हर पहलुओं की जांच पड़ताल कर रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: मुखिया सहित 7 आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब व अन्य.
Jharkhand news: मुखिया सहित 7 आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: गुमला जिला के जारी थाना की पुलिस ने अवैध हथियार रखने के मामले में चैनपुर प्रखंड के एक मुखिया सहित 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन लोगों के पास से तीन कट्ठा, एक सिक्सर, एक मिस फायर गोली समेत चार जिंदा गोली भी बरामद किया है. वहीं, गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी का संपर्क नक्सलियों से है. इस बात की जानकारी एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने पत्रकारों को दी.

इन 7 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

गिरफ्तार लोगों में जारी थाना के ग्राम जरडा निवासी शाहरूख आलम (25 वर्ष), बरवाडीह निवासी महबूब खान (28 वर्ष), सीसी करमटोली निवासी दीपक चीक बड़ाइक (24 वर्ष), संजय चीक बड़ाइक (39 वर्ष), सिंहपुर निवासी विनय एक्का (38 वर्ष) रायडीह थाना के बरगीटांड़ निवासी इफ्तेखर खान (27 वर्ष) एवं चैनपुर प्रखंड के जनावल नावाटोली निवासी मुखिया गैब्रियल कुजूर (32 वर्ष) है.

जानकारी के अनुसार, जारी थाना की पुलिस को शाहरूख आलम के पास हथियार होने की सूचना मिली थी. पुलिस छापामारी अभियान में शाहरूख आलम को पकड़ा और उससे पूछताछ किया, तो उसने हथियार रखने वाले अन्य लोगों के भी नाम बताये. जिस पर पुलिस ने एक-एक कर सभी लोगों को पकड़ा और हथियार बरामद किया. गिरफ्तार लोगों में से शाहरूख आलम का संपर्क भाकपा माओवादी सदस्य निर्मल मिंज से था.

एसपी डॉ वकारीब ने कहा कि सूचना मिली थी कि जरडा गांव निवासी शाहरूख आलम के पास अवैध हथियार है. सूचना मिलने के बाद एक छापामारी टीम का गठन किया गया. टीम ग्राम जरडा पहुंची और विधिवत छापामारी कर शाहरूख आलम को गिरफ्तार किया. उसके कमर से एक अवैध देसी कट्टा एवं पैंट के पैकेट में तीन जिंदा गोली बरामद किया गया. शाहरूख से पूछताछ में उसने बरवाडीह के महबूब खान का नाम बताया. इसके बाद टीम ने छापा मारकर महबूब को गिरफ्तार किया. महबूब से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसके पास एक देसी कट्टा है. जिसे उसने इफ्तेखार खान को पकड़ने के लिए दिया है.

इस पर पुलिस घेराबंदी कर इफ्तेखार खान को पकड़ा और इफ्तेखार द्वारा उसके घर से कुछ दूरी पर खेत में रखा गया एक देशी कट्ठा एवं एक मिसफायर गोली बरामद किया. इसके बाद टीम ने शाहरूख आलम द्वारा दिये गये बयान के आधार पर सीसी करमटोली निवासी दीपक चीक बड़ाइक को पकड़ा और उससे पूछताछ किया तो दीपक ने बताया कि उसके पास एक देशी कट्ठा है. जिसे उसने संजय चीक बड़ाईक को पकड़ने के लिए दिया है. इस पर टीम ने छापा मारकर संजय को पकड़ा और उसके घर के समीप गाय रखने वाले गौशाला से एक देसी कट्टा बरामद किया.

इसके बाद टीम ने शाहरूख आलम द्वारा दिये गये बयान के आधार पर सिंहपुर निवासी विनय एक्का को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया. उससे पूछताछ करने पर उसने बताया कि कुछ माह पूर्व सिंहपुर में एक शादी समारोह में झगड़ा हुआ था. जिसमें शाहरूख आलम द्वारा हथियार लाकर फायर किया गया था. जिसे मैने उससे छीन लिया और अपने दोस्त गैब्रियल कुजूर को रखने दिया हूं.

इसके बाद टीम ने विनय एक्का के बयान के आधार पर चैनपुर ब्लॉक मोड़ के समीप एक किराये के मकान से गैब्रियल कुजूर को गिरफ्तार किया और उसके घर के किचेन से एक देसी सिक्सर बरामद किया. एसपी ने बताया कि शाहरूख आलम का संपर्क भाकपा माओवादी सदस्य निर्मल मिंज से भी संपर्क था.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार शाहरूख के खिलाफ जारी थाना में पहले से ही दो कांड दर्ज है, जबकि बाकी लोगों का कोई भी अपराधिक इतिहास नहीं है. सातों गिरफ्तार लोगों को जेल भेज दिया गया है. टीम में जारी थाना प्रभारी अमर पोद्दार, पुअनि अजय रजक, पुअनि दीपक कुमार रौशन, पुअनि उज्ज्वल कुमार गौरव, हवलदार मुरली प्रसाद यादव, हवलदार हलिम अंसारी एवं आरक्षी सुमन सुरीन, सुमित कुल्लू, उदल महतो व चंद्रदीप कुमार थे. वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीएसपी (मुख्यालय) प्राण रंजन, जारी थाना प्रभारी अमर पोद्दार, पुअनि देवानंद राणा एवं उज्ज्वल कुमार गौरव शामिल थे.

अवैध हथियार रखने वाले हथियार सरेंडर करें : एसपी

एसपी डॉक्टर एहतेशाम वकारीब ने अवैध हथियार रखने वाले लोगों को हथियार सरेंडर करने की अपील की है. एसपी ने कहा है कि अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है. अवैध हथियार रखने वाले खुद से भी हथियार सरेंडर कर सकते हैं. यदि हथियार सरेंडर नहीं करते हैं और पुलिस द्वारा किसी के पास से हथियार बरामद किया जाता है तो ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

मारपीट करने एवं अवैध हथियार रखने वाले तीन गिरफ्तार, जेल

जारी थाना की पुलिस ने मारपीट करने एवं अवैध हथियार रखने के मामले में जारी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जरडा से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में कुतबुद्दीन आलम, शहबाज आलम एवं आमिर आलम है. इन लोगों के खिलाफ 27 अप्रैल 2021 को जारी थाना में नामजद मामला दर्ज किया गया था. थाना प्रभारी अमर पोद्दार ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ मारपीट करने एवं अवैध हथियार रखने का मामला दर्ज था. तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

रिपोर्ट : जगरनाथ, गुमला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें