34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : विसर्जन जुलूस में गोली चली, एक घायल

विसर्जन जुलूस में शामिल युवक की जांघ मेंं लगी गोली, अस्पताल में गुमला सदर अस्पताल में ऑपरेशन कर गोली निकाली गयी. पालकोट(गुमला) : पालकोट थाना क्षेत्र के नाथपुर गांव के तालाब के समीप मां सरस्वती की मूर्ति विसर्जन के दौरान शुक्रवार की रात दो गुटों में विवाद हो गया. विवाद के बाद गोलीबारी हुई है, […]

विसर्जन जुलूस में शामिल युवक की जांघ मेंं लगी गोली, अस्पताल में
गुमला सदर अस्पताल में ऑपरेशन कर गोली निकाली गयी.
पालकोट(गुमला) : पालकोट थाना क्षेत्र के नाथपुर गांव के तालाब के समीप मां सरस्वती की मूर्ति विसर्जन के दौरान शुक्रवार की रात दो गुटों में विवाद हो गया. विवाद के बाद गोलीबारी हुई है, जिसमें कोलेबिरा सरईपानी निवासी रोहित बड़ाइक (17) घायल हो गया. उसे गुमला अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर गोली निकाल दी है.
गोली उसकी जांघ में लगी थी. इस संबंध में घायल रोहित बड़ाइक ने बताया कि वह गुमला डीपाटोली में किराया का मकान में रहता है और मजदूरी करता है. शुक्रवार को वह पालकोट के नाथपुर निवासी अपने मित्र अरुण के साथ मूर्ति विसर्जन में शामिल होने के लिए गया हुआ था. इसी क्रम रात में मूर्ति विसर्जन के दौरान नाथपुर तालाब के समीप किसी ने गोली चला दी. गोली मेरे जांघ में लगी. वहीं युवक अरुण ने बताया कि विसर्जन में बहुत ज्यादा भीड़ होने के कारण पता नहीं चल पाया कि गोली किसने चलायी है.
घटना का कारण
जानकारी के अनुसार, कालिका महतो व परमेश्वर गोप के साथियों के बीच मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया था. कहासुनी ने मारपीट का रूप ले लिया और इसी बीच किसी ने पिस्तौल निकाल कर अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिससे रोहित को गोली लगी.
पुलिस अधिकारी ने कहा
एसडीपीओ दीपक कुमार ने कहा कि शुक्रवार की रात को मूर्ति विसर्जन के दौरान नाथपुर में कुछ लड़के आपस में लड़ बैठे. एक युवक रोहित घायल हुआ है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. थाना प्रभारी विमल कुमार ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी है. उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.
सरस्वती पूजा में हुए विवाद को सलटाया
बसिया : बसिया प्रखंड के ममरला पाकरटोली गांव में शुक्रवार की रात मूर्ति विसर्जन के दौरान दो राजनीति पार्टियों के लोगों में विवाद हो गया था.
इस विवाद को खत्म करने के लिए व गांव में सभी लोग मिल जुल कर रहे, इसके लिए पाकरटोली गांव में दोनों पार्टियों के लोगों की बैठक हुई. बैठक में रात में घटित घटना पर चर्चा करते हुए कहा कि अब हम सभी एकजुट होकर रहेंगे. किसी भी प्रकार के विवाद को बढ़ावा नहीं देंगे. सर्वसम्मति से लोगों ने भाईचारगी बनाये रखने का निर्णय लिया. बैठक में निकोलस मुंडा ने कहा कि कल क्या हुआ, इसे सोचना नहीं है, बल्कि हम कैसे मिल जुल कर रहें, इसपर हम सभी विचार करें.
उन्होंने सभी लोगों से कहा कि हम लोगों को एक ही गांव में रहना है. एक-दूसरे के सुख-दुख में शामिल होना है, इसलिए किसी प्रकार के विवाद को मन में न पाले. बैठक में अन्य कई लोगों ने भी अपने विचार रखते हुए एकजुट होकर रहने की बात कही. बैठक में रूकमान खान, जयंत दाय, नीरज साहू, प्रदीप बारला, सुबरात उरांव, जिला परिषद सदस्य जसिंता बारला, प्रखंड प्रमुख विनोद भगत, रामचंद्र साहू, सरिता उरांच, शंकर चीक बड़ाइक, पी लकड़ा सहित कई लोग थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें