23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा पर ट्रकों में रेडियम लगाने को लेकर हंगामा, चालकों से मारपीट

गुमला : झारखंड के गुमला जिले में रायडीह थाना के मांझाटोली के समीप मालवाहक वाहनों में रेडियम लगाने को लेकर हंगामा हो गया. विवाद बढ़ने के बाद कहासुनी और धक्का-मुक्की हुई. ट्रक चालकों ने रेडियम लगाने वालों पर मारपीट करने का आरोप भी लगाया है. करीब एक घंटे तक हंगामा और कहासुनी हुई. रायडीह थाना […]

गुमला : झारखंड के गुमला जिले में रायडीह थाना के मांझाटोली के समीप मालवाहक वाहनों में रेडियम लगाने को लेकर हंगामा हो गया. विवाद बढ़ने के बाद कहासुनी और धक्का-मुक्की हुई. ट्रक चालकों ने रेडियम लगाने वालों पर मारपीट करने का आरोप भी लगाया है. करीब एक घंटे तक हंगामा और कहासुनी हुई. रायडीह थाना प्रभारी रविंद्र कुमार शर्मा मौके पर पहुंचकर मामला को शांत कराये.

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ और झारखंड राज्य के सीमावर्ती इलाका मांझाटोली शंख मोड़ के समीप एक संस्था की ओर से सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा अभियान के तहत सभी ट्रकों पर रीफलेक्टिव टेप रेडियम लगाया जा रहा है. रेडियम लगाने के नाम पर सभी ट्रकों से पांच हजार रुपये की वसूली भी की जा रही है.

रेडियम लगाने के लिए सभी ट्रकों को बीच सड़क पर ही रोका जा रहा था. जब तक ट्रक चालक अपने वाहन पर रेडियम नहीं लगा रहे थे, उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया जा रहा था. इसी को लेकर विवाद हो गया. ट्रक चालकों ने रेडियम लगाने का विरोध कर दिया. विवाद बढ़ने पर हाथापाई तक की नौबत आ गयी.

हालांकि, रेडियम लगाने वालों ने हाथापाई करने की बात से इनकार किया है, लेकिन ट्रक चालकों का आरोप है कि उनके साथ मारपीट की गयी है. यहां तक कि ट्रक नहीं रोकने पर पत्थरबाजी भी की गयी. झारखंड से छत्तीसगढ़ जा रहे एक ट्रक चालक को चोट लगने पर उसने बीच सड़क पर ट्रक खड़ी कर दी, जिससे घंटों हंगामा हुआ. पुलिस के पहुंचने के बाद मामला शांत किया गया.

इधर, ट्रकों को जबरन रोककर रेडियम लगाने की सूचना गुमला के जिला परिवहन पदाधिकारी मोनिका टूटी को दी गयी. संस्था के निखिल राय ने एक ट्रक चालक को बताया कि उसकी कंपनी को पूरे भारत देश में रेडियम लगाने का परमिशन मिला है. गुमला डीटीओ कार्यालय से परमिशन मिलने के बाद ही वे रेडियम लगा रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि हर वाहन में रेडियम लगाना आवश्यक है.

इस मामले में रायडीह थाना प्रभारी रवींद्र कुमार शर्मा ने कहा कि मांझाटोली में ट्रकों में रेडियम लगाने को लेकर हंगामा की सूचना पर मैं गया था. मौके पर पहुंची पुलिस की ओर से मामले को शांत कराया गया. मारपीट नहीं हुई है. वहां के केवल कहासुनी हुई थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें