36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पंजाब में दो बहनों से देह व्‍यापार कराने वाले दो तस्करों पर केस दर्ज, काम दिलाने का प्रलोभन दे ले गये थे

दुर्जय पासवान, गुमला पंजाब में गुमला की दो मौसेरी बहनों से देह व्‍यापार कराने वाले दो मानव तस्‍करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. 15 दिनों तक दोनों बहनों को इस धंधे में जबरन रखा गया था. वेश्यावृति का विरोध करने पर मारपीट भी हुई है. दोनों बहनों को ब्यूटी पार्लर में काम […]

दुर्जय पासवान, गुमला

पंजाब में गुमला की दो मौसेरी बहनों से देह व्‍यापार कराने वाले दो मानव तस्‍करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. 15 दिनों तक दोनों बहनों को इस धंधे में जबरन रखा गया था. वेश्यावृति का विरोध करने पर मारपीट भी हुई है. दोनों बहनों को ब्यूटी पार्लर में काम दिलाने व प्रति माह 10 हजार रुपये देने का प्रलोभन देकर रांची के बाद पंजाब ले जाया गया था. जब उनके शरीर पर अत्याचार बढ़ गया तो हिम्मत जुटाकर दोनों बहनें भागकर गुमला पहुंची और शुक्रवार को गुमला के आहतू थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. दर्ज केस में दो लोगों रायडीह थाना के लुरू मेढ़ारी गांव की फुलकुमारी व पंकज को आरोपी बनाया गया है. पुलिस इन दोनों की गिरफतारी के लिए छापामारी कर रही है.

इस प्रकार मानव तस्करी के हुए शिकार

दर्ज केस में पीड़िता ने कहा है कि लुरू मेढ़ारी गांव की रिश्ते में हमारी मौसी फूलकुमारी सितंबर माह में मेरे घर आयी थी और बोली कि तुमको रांची में ब्यूटी पार्लर में काम दिला दूंगी. 10 हजार रुपये प्रतिमाह मिलेंगे. मानव तस्कर फूलकुमारी की बात मानकर पीड़िता उसके साथ रांची जाकर ब्यूटी पार्लर में काम करने के लिए तैयार हो गयी. 24 नवंबर 2019 को फुलकुमारी पीड़िता के घर पहुंची और रांची चलने के लिए कहा.

फुलकुमारी के बहकावे में आकर पीड़िता अपनी छह वर्षीय बेटी व 14 वर्षीय मौसेरी बहन के साथ रांची चली गयी. फुलकुमारी ने रांची में रातभर सभी को अपने डेरा में रखा. जहां पंकज नाम का लड़का भी साथ में था. 25 नवंबर 2019 को फुलकुमारी व पंकज तीनों को पंजाब चलने को कहा. परंतु पीड़िता ने जाने से इंकार करते हुए कहा कि हम रांची में ही काम करेंगे.

इनकार करने पर फुलकुमारी व पंकज ने मिलकर दबाव बनाया कि पंजाब ट्रेनिंग करने जाना पड़ेगा. तभी काम मिलेगा. दोनों तस्करों की बातों में आकर पीड़िता अपनी बेटी व मौसेरी बहन को लेकर फुलकुमारी देवी व पंकज के साथ पंजाब पहुंच गयी. जहां जालंधर में उतरने के बाद रेंट में रूम लेकर फुलकुमारी व पंकज ने मिलकर जबरदस्‍ती हम दोनों से देह व्यापार करवाने लगे.

जब दोनों बहनों ने इसका विरोध किया, तो दोनों तस्‍कर मिलकर पीड़िता व मौसेरी बहन के साथ मारपीट करने लगे. करीब 15 दिन जालंधर में रूकने के बाद फुलकुमारी व पंकज दोनों को दसमहल्ल ले गये. वहां भी जबरदस्‍ती 15 दिनों तक दोनों से वेश्यावृति करवाते रहे. दो जनवरी 2020 को मौका देखकर पीड़िता अपनी बेटी व मौसेरी बहन के साथ भागकर वापस अपने घर गुमला आ गयी.

तीन से पांच हजार रुपये एक घंटे में वसूलते थे

पीड़ितों ने बताया कि जैसा कस्टमर आता था. फुलकुमारी व पंकज उनसे वैसा पैसा वसूलते थे. किसी से तीन हजार, किसी से पांच हजार, किसी से आठ हजार रुपये तक वसूलते थे. एक दिन में चार से पांच आदमी व कभी दो से तीन कस्टमर आते थे. एक माह रखने के बाद भी हमें एक रुपये नहीं मिला. सारा पैसा फुलकुमारी व पंकज रखते थे. घर से बाहर निकलने पर धमकी भी देते थे.

पुलिस दोषियों को गिरफ्तार करें : रोहित

युवा नेता रोहित भगत ने कहा कि पीड़िता में एक महिला है. जबकि दूसरी लड़की नाबालिग है. बहुत ही घिनौना काम हुआ है. इस मामले को लेकर पहले एसपी गुमला से मिले थे. एसपी के निर्देश के बाद गुमला आहतू थाना में लाकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. अब पुलिस से उम्मीद है कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो. उन्होंने यह भी कहा कि गुमला की बेटियों के साथ दूसरे राज्यों में अक्सर इस प्रकार के गलत काम होते रहते हैं. प्रशासन से अपील है कि इस प्रकार के मामले में मानव तस्करों के खिलाफ कार्रवाई हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें