झारखंड विस चुनाव : गुमला प्रशासन ने भेजी गाड़ी, फिर भी वोट के लिए नहीं गयीं अलबर्ट एक्का की पत्नी बलमदीना एक्का

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जारी : परमवीर चक्र विजेता अलबर्ट एक्का की पत्नी बलमदीना एक्का विधानसभा चुनाव में वोट नहीं डाला. इससे पहले लोकसभा व विधानसभा चुनाव (2009) में भी मतदान नहीं कर सकी थीं. इस बार बीमार होने के कारण वह बूथ नहीं जा सकीं. इधर शनिवार को जिला प्रशासन ने बलमदीना एक्का के लिए वाहन की व्यवस्था की थी, परंतु बलमदीना ने बीमार होने का हवाला देकर बूथ जाने से इंकार कर दिया.

बलमदीना एक्का ने कहा कि मोर ले पहले सरकार गाड़ी भेजत रहे, लेकिन अगले साल से मोर लिए गाड़ी कर व्यवस्था नी मिला थे. मोर उम्र 80 वर्ष से ऊपर हो जाये आहे और मोई हमेशा बीमार रहोन, चलेक भी नी सकोन, अगर सरकार पहले से वाहन की व्यवस्था करत तो मोई जरूर वोट करतो. मोके वोट देकर बहुत इच्छा रहे. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही प्रशासन से घर से बूथ तक जाने के लिए गाड़ी की मांग की थी.

आज गाड़ी भी आया, लेकिन स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने के कारण वोट देने नहीं जा सकी.दूसरी तरफ परमवीर अलबर्ट एक्का की बहू रजनी एक्का आज अपने बेटे के साथ जारी गांव स्थित बूथ में जाकर मतदान किया. मौके पर रजनी ने कहा कि मेरे पति चुनाव ड्यूटी में हैं. इस कारण हमलोगों को चैनपुर से जारी आकर मतदान करना पड़ा. वहीं स्वास्थ्य कारणों से सास बलमदीना एक्का वोट नहीं डाल सकीं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें