35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छात्र जीवन में अनुशासन अहम

गोड्डा कॉलेज में मनाया गया विश्व स्वयं सेवी दिवस गोड्डा : गोड्डा महाविद्यालय में गुरुवार को एनएसएस की छात्राओं ने विश्व स्वयं सेवी दिवस मनाया. कार्यक्रम का उद्घाटन यूनिट दो व तीन की कोर्डिनेटर रेखा सिंह व डॉ साबरा तब्बसूम ने किया. छात्र अनामिका ने भारत माता गीत से कार्यक्रम की शुरुआत की. छात्राओं को […]

गोड्डा कॉलेज में मनाया गया विश्व स्वयं सेवी दिवस

गोड्डा : गोड्डा महाविद्यालय में गुरुवार को एनएसएस की छात्राओं ने विश्व स्वयं सेवी दिवस मनाया. कार्यक्रम का उद्घाटन यूनिट दो व तीन की कोर्डिनेटर रेखा सिंह व डॉ साबरा तब्बसूम ने किया. छात्र अनामिका ने भारत माता गीत से कार्यक्रम की शुरुआत की.

छात्राओं को निभानी है सामाजिक दायित्व

रेखा सिंह ने कहा कि पहली बार विश्व स्वयं सेवी दिवस मनाया जा रहा है. सामाजिक दायित्व के निर्वाहन के लिए छात्राओं को सक्रिय रहना होगा. समाज में साक्षरों को शिक्षित करना हमारा कर्तव्य बनता है. स्वास्थ्य के बारे में भी अनपढ़ लोगों को जानकारी देनी है. छात्राओं को किसी के जीवन को बचाने के लिए महादान के रूप में रक्तदान भी करना है.

अनुशासन में रहें छात्राएं

डॉ साबरा तब्बसूम ने कहा जीवन सफल होने के लिए छात्राओं को पहला सबक अनुशासन है. अनुशासन के बगैर सफलता व मुकाम नहीं मिल सकती है. एनएसएस में छात्राओं को अनुशासन का पाठ प्रमुखता से पढ़ाया जाता है. विवि दुमका के निर्देश पर आज के दिन विश्व स्वयं सेवी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. अब प्रत्येक वर्ष दिसंबर माह में इसे भव्य रूप से मनाया जायेगा. वहीं छात्र मोनू कुमारी ने कहा कि देश में युवा की कठिनाइयों को नहीं देख जा रहा है.

युवा बेरोजगार हो रहे हैं. महा विद्यालय तक पहुंचने की चाहत धीरे धीरे खत्म हो रही है. आज के युवा सोचते है कि महाविद्यालय से पढ़ाई पूरी कर बेरोजगारी ही हाथ लगनी है. इससे तो अच्छा है कि उतने ही समय में कोई रोजगार कर उससे तरक्की किया जाय. सरकार की ओर से प्रयास होनी चाहिए कि युवाओं की कठिनाइयों को दूर किया जाय.

ग्वालियर से लौटी सुशांति

कोर्डिनेटर ने बताया महिला कॉलेज की एनएसएस से जुड़ी छात्र सुशांति हांसदा ग्वालियर से प्रियाड़ी कैंप से लौटी है . सुशांति ने छात्राओं के बीच कैंप से जुड़ी बातों को रखी. सभी छात्राओं ने सुशांति का तालियों से स्वागत किया.

समस्याओं को उकेरा

यूनिट दो-तीन की छात्र साक्षी कुमारी, रिचा कुमारी, आदित्या कुमारी, मोनू कुमारी, मिनाक्षी कुमारी, रूकसाना खातून, सीता कुमारी, सबा परवीन, रूकसाना ने पेंटिंग के माध्यम से जन समसयाओं को कुरेद कर उसके समाधान की दिशा में बताया. इस दौरान दर्जनो छात्राएं उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें