28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

48 घंटे में पुलिस ने किया सीसीएल गार्ड पर हमले का खुलासा, तीन गिरफ्तार

सीसीएल कोलियरी क्षेत्र के बनियाडीह में पदस्थापित सीसीएल के सुरक्षा गार्ड रिंकू यादव पर हुए जानलेवा हमले मामले का मुफ्फसिल थाना पुलिस ने 48 घंटे में खुलासा कर लिया है.

हमले में प्रयुक्त खून लगा हथियार बरामद, एसपी ने थपथपाई मुफस्सिल पुलिस की पीठ

गिरिडीह.

सीसीएल कोलियरी क्षेत्र के बनियाडीह में पदस्थापित सीसीएल के सुरक्षा गार्ड रिंकू यादव पर हुए जानलेवा हमले मामले का मुफ्फसिल थाना पुलिस ने 48 घंटे में खुलासा कर लिया है. साथ ही इस हमले में प्रयुक्त हथियार समेत तीन हमलावरों को भी गिरफ्तार करमे में सफलता पायी है. इस उपलब्धि के लिए एसपी दीपक कुमार शर्मा ने मुफस्सिल थाना प्रभारी व उनकी टीम की पीठ थपथपाई है. मालूम रहे कि रविवार को सीसीएल के सुरक्षा गार्ड रिंकू कुमार गुप्ता बनियाडीह से अपने घर करहरबारी जाने के दौरान अपराधियों ने सोलर प्लांट के पास आंख में मिर्ची पाउडर डालकर जमकर पिटाई कर दी थी. रिंकू को मृत समझ अपराधी वहां से भाग निकले थे. घटना की सूचना मिलते ही मुफ्फसिल पुलिस प्रभारी श्याम किशोर महतो, सीसीएल के जीएम बासब चौधरी, पीओ एसके सिंह ने रिंकू को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. इसके बाद अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज कर जांत शुरू की गयी. इधर, एसपी ने मुफस्सिल थाना पुलिस को अविलंब अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. इसके बाद मुफस्सिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो मानवीय व तकनीकी सूचना की सहायता से अपराधियों की पहचान करते हुए छापेमारी अभियान तेज कर दिया और घटना में शामिल बनियाडीह के कोपा निवासी उमेश दास व भीम दास तथा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महथाडीह निवासी महेंद्र दास को गिरफ्तार कर लिया. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त हथियार खून लगा हुआ लकड़ी का फट्टा को बरामद किया है. इधर पुलिस ने तीनों हमलावरों को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया है. टीम में मुफ्फसिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो, पचंबा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मंटू कुमार, मुफ्फसिल थाना के रंजय कुमार, सत्येंद्र पाल, विनय यादव, चंदन तिवारी, राहुल सिंह समेत अन्य जवान शामिल थे.

जल्द अन्य हमलावार भी होंगे गिरफ्तार : थाना प्रभारीमुफस्सिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो ने बताया कि सीसीएल के सुरक्षा गार्ड रिंकू कुमार पर हमला में तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है और बाकी बचे हमलावरों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है. बहुत जल्द फरार अन्य हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. बताया कि गिरफ्तार तीनों हमलावरों से पूछताछ के बाद यह खुलासा हुआ है कि सुरक्षा गार्ड के उन्होंने जानलेवा हमला इसलिए किया, क्योंकि वह कोयला व लोहा चोरी करने से रोकता था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार भीम व उमेश पूर्व में भी जेल जा चुका है. बताया कि इस कांड में अन्य लोगों का नाम भी सामने आया है, जिसमें कुछ सीसीएल के कर्मी भी शामिल है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें