31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोटर वाहन दुर्घटनावाद को लेकर विशेष लोक अदालत आज

सफल संचालन को लेकर बैठक

गिरिडीह.

जिला विधिक सेवा प्राधिकार गिरिडीह की ओर से व्यवहार न्यायालय परिसर गिरिडीह में आठ मई काे आयोजित मोटर वाहन दुर्घटना वाद के लिए विशेष लोक अदालत के सफल संचालन को लेकर बैठक का आयोजन किया गया. अध्यक्षता करते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश नवम राजेश कुमार बग्गा ने कहा कि मोटर वाहन दुर्घटना वाद में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा महत्वपूर्ण दिशा निर्देश सभी स्टेकहोल्डर्स को दिया गया है. इन दिशा निर्देशों का अनुपालन विभिन्न स्तरों पर किए जाने से मोटर वाहन दुर्घटना वाद से संबंधित पक्षकारों को त्वरित न्याय दिलाया जा सकता है. बताया गया कि झालसा रांची के निर्देशानुसार आठ मई को गिरिडीह न्याय मंडल में मोटर वाहन दुर्घटनावाद से संबंधित मामलों के लिए विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है. इस लोक अदालत में पक्षकारों को त्वरित एवं सुलभ न्याय प्रदान करने के लिए सभी स्टेकहोल्डर को मिल-जुलकर कार्य करने की आवश्यकता है. इसमें बीमा कंपनी के विद्वान अधिवक्ताओं एवं क्लेमेंट के अधिवक्ताओं की अहम भूमिका हो जाती है. संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सोनम बिश्नोई ने की. बैठक में क्लेमेंट के अधिवक्ता, बीमा कंपनियों के अधिवक्ता उपस्थित थे.

असंगठित मजदूर मोर्चा की बैठक में कई निर्णय : मधुबन.

मधुबन हटियाटांड़ मैदान में मंगलवार को असंगठित मजदूर मोर्चा मधुबन शाखा की बैठक हुई. अध्यक्षता शाखाध्यक्ष अजीत राय एवं संचालन सचिव मनोज कुमार महतो ने किया. बैठक में मुख्य रूप से एक मई 2024 को मनाये गये मज़दूर दिवस की समीक्षा की गयी. साथ ही साथ पिछले माह 11 मार्च 2024 को झारखंड सरकार द्वारा लागू न्यूनतम मजदूरी महीनों बीत जाने के बाद भी मधुबन के किसी भी संस्था व ठेकेदारों द्वारा नहीं देने पर नाराजगी जतायी. कहा कि इसका खामियाजा यहां के मजदूरों को भुगतना पड़ रहा है. जबकि श्रमायुक्त गिरिडीह द्वारा सभी संस्थाओं को बढ़ोतरी के लिए पत्राचार भी किया जा चुका है. मौके पर मुख्य रूप से द्बारिका राय, सूरज तुरी, थानुराम महतो, परशुराम महतो, सोहन महतो, रूपलाल महतो, चिरंजीवी महतो, गंदौरी सिंह, कैलाश सिंह, मोहन टुडू, केसू महतो, मंसू हांसदा, अनिल किस्कू, कामेश्वर महतो, महेश महतो, पानो देवी, बसंत कर्मकार, चारो मरांडी, सावित्री देवी, कलावती देवी, बसंती देवी, सोनामुनी देवी, गुलाब कुमारी, गुड़िया देवी आदि उपस्थित थीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें