25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोगों ने लिया नियमित योग करने का संकल्प

तरराष्ट्रीय योग दिवस पर पतंजलि योगपीठ और प्रभात खबर की ओर से सर्कस मैदान में योग शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में पतंजलि परिवार के मुख्य संरक्षक डॉक्टर गुणवंत सिंह मोंगिया मौजूद थे.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस. पतंजलि योगपीठ व प्रभात खबर ने किया योग शिविर आयोजन, बोले वक्ता

प्रतिनिधि, गिरिडीह.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पतंजलि योगपीठ और प्रभात खबर की ओर से सर्कस मैदान में योग शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में पतंजलि परिवार के मुख्य संरक्षक डॉक्टर गुणवंत सिंह मोंगिया मौजूद थे. कार्यक्रम में जिला विकास परिषद के देवेंद्र सिंह शामिल हुए. मंच संचालन भारत स्वाभिमान के जिला प्रभारी नवीन कांत सिंह ने किया. मंच से प्रोटोकॉल का योगाभ्यास नवीन कांत सिंह, निर्मला कौर, उषा बर्णवाल, प्रेमलता अग्रवाल ने किया. सबों ने योग किया. अंत में नियमित योग करने के लिए संकल्प दिलाया गया. कार्यक्रम को सफल बनाने में राज्य कार्यकारणी सदस्य चंद्रहास कुमार, सोशल मीडिया जिला प्रभारी पुष्पा शक्ति, जिला कार्यकारिणी सदस्य उत्कर्ष गुप्ता, सिकंदर गोप, ब्रजकिशोर गुप्ता, योग शिक्षिका सपना रॉय आदि की भूमिका सराहनीय रही. मौके पर पतंजलि परिवार के सदस्य गण शामिल हुए तथा योद्धा अकादमी के बच्चों ने भाग लिया. योग के महत्व को लेकर गुणवंत सिंह मोंगिया द्वारा बताया गया कि योग करने से सेहत ठीक रहता है. साथ ही आपका दिनचर्या नियमित होता है. इसलिए योग करें और निरोग रहे.

इधर महिला कॉलेज गिरिडीह में योग शिक्षिका पुष्प शक्ति और सहयोगी शिक्षिका लक्ष्मी छाया के द्वारा योगाभ्यास कराया गया. योग शिक्षिका के द्वारा योग के महत्व के बारे में बताया गया. कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर मधुश्री सान्याल, प्रोफेसर संजीव कुमार के साथ-साथ कई प्रोफेसर, स्टॉफ और स्टूडेंट शामिल हुए. गिरिडीह कॉलेज में पतंजलि परिवार की शिक्षिका सपना राय और कुमारी प्रियंका के द्वारा योग कराया गया. इधर, गिरिडीह फीटनेस ने झंडा मैदान में योग शिविर आयोजित किया. इस दौरान मो. सदाब, मो. अली रजा आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें