1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. jharkhand news in giridih naxalites blew up two mobile towers waving posters prt

Jharkhand News: गिरिडीह में नक्सलियों का तांडव, दो मोबाइल टावर उड़ाये, पोस्टरबाजी कर किया ये आह्वान

नक्सलियों ने गिरिडीह जिले में मधुबन थाना क्षेत्र के जयनगर और खुखरा थाना क्षेत्र के जमुआटांड़ में दो मोबाइल टावर उड़ा दिये. नक्सलियों ने इलाके में पोस्टरबाजी कर प्रतिरोध दिवस को सफल बनाने का आह्वान किया है. इस घटना को करीब एक दर्जन से अधिक हथियारबंद नक्सलियों ने अंजाम दिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गिरिडीह में नक्सलियों का तांडव
गिरिडीह में नक्सलियों का तांडव
Prabhat khabar

पीरटांड़/मधुबनः नक्सलियों ने शुक्रवार की देर रात गिरिडीह जिले में मधुबन थाना क्षेत्र के जयनगर और खुखरा थाना क्षेत्र के जमुआटांड़ में दो मोबाइल टावर उड़ा दिये. नक्सलियों ने इलाके में पोस्टरबाजी कर प्रतिरोध दिवस को सफल बनाने का आह्वान किया है. इस घटना को करीब एक दर्जन से अधिक हथियारबंद नक्सलियों ने अंजाम दिया.

घटना की सूचना मिलने पर शनिवार की दोपहर एसपी अमित रेणु घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. बता दें कि एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने 27 जनवरी को झारखंड- बिहार बंद बुलाया है. गिरफ्तारी के विरोध में भाकपा माओवादी संगठन का प्रतिरोध दिवस शुक्रवार से शुरू हो गया है.

पुलिस के अनुसार, इस घटना को 15 लाख के इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा और 10 लाख के इनामी नक्सली रामदयाल महतो के दस्ते ने अंजाम दिया है. नक्सलियों ने शुक्रवार की रात करीब 9.30 बजे सबसे पहले जमुआटांड़ में टावर उड़ाया. इसके बाद रात करीब 1.15 बजे मधुबन थाना से थोड़ी दूर जयनगर पहुंचा और यहां आइडिया कंपनी के मोबाइल टावर को उड़ा दिया.

एयरटेल के एओएम गौरव चौहान ने बताया कि टावर उड़ा देने से लगभग चार लाख का नुकसान हुआ है. साथ ही क्षेत्र में नेटवर्क की समस्या बढ़ गयी है. एएसपी अभियान गुलशन तिर्की ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें