25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंसस की बैठक में योजनाओं में गड़बड़ी का उठा मामला

गुरुवार को बेंगाबाद प्रखंड परिसर के सभागार में पंचायत समिति सदस्यों की मासिक बैठक का आयोजन प्रमुख मीना देवी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सदस्यों ने क्षेत्र में संचालित योजनाओं में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की.

बेंगाबाद.

गुरुवार को बेंगाबाद प्रखंड परिसर के सभागार में पंचायत समिति सदस्यों की मासिक बैठक का आयोजन प्रमुख मीना देवी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सदस्यों ने क्षेत्र में संचालित योजनाओं में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की. सांसद प्रतिनिधि जयप्रकाश मंडल ने कहा जरुआडीह पंचायत में मनरेगा योजना में लूट मची है. यहां एक एकड़ के स्थान पर आधे एकड़ में बिरसा मुंडा आम बागवानी लगाकर पूरी राशि निकाली जा रही है. वन विभाग की ओर से पौधरोपण के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है. बेशकीमती पेड़ के स्थान पर अकेसिया के पौधे लगाये जा रहे हैं. वन विभाग से प्राक्कलन की भी मांग उन्होंने की. फिटकोरिया के पंसस मोहम्मद मिनसार ने मनरेगा योजना में लाभुक के स्थान पर वेंडर के खाते में सामग्री मद की राशि भुगतान करने का आरोप लगाया. कहा वेंडर वाउचर बेचकर मोटी कमीशन वसूल रहे हैं. कहा कनीय अभियंता कार्य पूर्ण होने के बाद भी मापी पुस्तिका संधारित करने नाम पर उगाही कर रहे हैं. इधर कई सदस्यों ने अबुआ आवास में लाभुक सत्यापन के नाम पर मुद्रामोचन का आरोप लगाया. इस पर जांच करने की मांग की गई. वहीं लंबे समय से पदस्थापित राजस्व कर्मचारियों, प्रखंड व अंचल के अन्य कर्मियों के तबादले की मांग की गयी. प्रखंड और अंचल कार्यालय में व्यापक भ्रष्टाचार का भी मामला गरमाया. मौके पर विधायक प्रतिनिधि नुनूराम किस्कू, बीडीओ निशा कुमारी, कृषि पदाधिकारी रूबी कुमारी, उप प्रमुख शब्बा अंजुम, बीपीओ सतीश कुमार, बीटीएम रजनीश कुमार, पंसस भुनेश्वर यादव, सोनाराम, आरती देवी, मुखिया मो सदीक अंसारी सहित कई सदस्य उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें