35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गिरिडीह : राष्ट्रगान गूंजा और पत्थर फेंक रहे लोग भी सम्मान में हो गये खड़े, थमा उपद्रव

गिरिडीह : जैसे ही राष्ट्रगान शुरू हुआ, उपद्रव शांत हो गया. एक-दूसरे पर पत्थर फेंक रहे और नारेबाजी कर रहे लोग सावधान की मुद्रा में खड़े हो गये. और राष्ट्रगान गाने लगे. घटना गिरिडीह की है, जहां रविवार को भाजपा, आरएसएस, विहिप, बजरंग दल और अन्य सहयोगी संगठनों द्वारा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय […]

गिरिडीह : जैसे ही राष्ट्रगान शुरू हुआ, उपद्रव शांत हो गया. एक-दूसरे पर पत्थर फेंक रहे और नारेबाजी कर रहे लोग सावधान की मुद्रा में खड़े हो गये. और राष्ट्रगान गाने लगे.
घटना गिरिडीह की है, जहां रविवार को भाजपा, आरएसएस, विहिप, बजरंग दल और अन्य सहयोगी संगठनों द्वारा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के समर्थन में निकाली गयी तिरंगा यात्रा पर पथराव के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गयी थी. पुलिस ने लाठीचार्ज कर और आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया. लेकिन, कोई भी पक्ष शांत होता नहीं दिख रहा था. ऐसे में एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने लोगों को शांत करने के लिए राष्ट्रगान का सहारा लिया.
तिरंगा यात्रा के दौरान सीएए, एनआरसी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी की जा रही थी. झंडा मैदान से निकली यात्रा कचहरी रोड, मकतपुर होते हुए बड़ा चौक पहुंची. झंडा मैदान लौटने के क्रम में दोपहर एक बजे तिरंगा यात्रा नगर मौलाना आजाद चौक पर पहुंची. इसी दौरान एक पक्ष के लोगों ने यात्रा में शामिल लोगों पर पथराव कर दिया. इस पर दूसरे पक्ष के लोगों ने भी पथराव शुरू कर दिया. दोनों ओर से काफी देर तक पथराव होता रहा, जिसमें चार लोग घायल हो गये.
मौके पर पहुंची पुलिस ने पथराव कर रहे उपद्रवियों को खदेड़ा. इस क्रम में आंसू गैस के गोले भी छोड़े. पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा. घटना की सूचना मिलते ही उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा और एसपी सुरेंद्र कुमार झा मौके पर पहुंच गये.
बड़ी संख्या में लोग कालीबाड़ी चौक पर जमा थे. आक्रोशित लोग पथराव करनेवालों पर कार्रवाई की मांग करते हुए नारे लगा रहे थे. स्थिति नाजुक थी. लोगों के आक्रोश को देखते हुए एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने राष्ट्रगान शुरू कर दिया.
इस पर वहां मौजूद लोगों ने भी राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया. जब लोग शांत हो गये, तो एसपी ने सभी से बात की. उन्होंने लोगों को भरोसा दिया की पथराव करनेवालों पर कार्रवाई की जायेगी. कुछ लोग जेपी चौक पर भी धरने पर बैठे थे. एसपी यहां भी पहुंचे और लोगों को समझाया. एसपी ने यहां भी राष्ट्रगान गाया, जिसमें सभी शामिल हुए. फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है.
गिरिडीह में निकाली गयी तिरंगा यात्रा पर पथराव
उपद्रवियों को शांत करने के लिए पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, किया लाठीचार्ज, पर नहीं बनी बात
मौके पर पहुंचे एसपी ने राष्ट्रगान गा लोगों को कराया शांत, कहा: पत्थर फेंकनेवालों पर होगी कार्रवाई
भाजपा, विहिप व सहयोगी संगठनों ने सीएए और एनआरसी के समर्थन में निकाली थी तिरंगा यात्रा
दो पक्षों के बीच पथराव हुआ और स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. दोषी लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी.
-राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, गिरिडीह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें