26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप लगाकर हंगामा

सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप लगाकर हंगामा

धुरकी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत गनियारीकला पंचायत से लेकर मिरचइया गांव तक हो रहे सड़क निर्माण कार्य का ग्रामीणों ने अनियमितता का आरोप लगाते हुए विरोध किया. ग्रामीणों का आरोप है कि संवेदक सड़क निर्माण में घटिया पत्थर, गिट्टी व सीमेंट का प्रयोग कर रहा है. ग्रामीणों ने गनियारी कला गांव के डारी टोला में हंगामा करते हुए ठेकेदार और मुंशी के खिलाफ प्रदर्शन किया. स्थानीय ग्रामीण लक्ष्मण सिंह, मनीष तुरिया, असगर अंसारी, रामचंद्र सिंह, देवराज सिंह व विफे सिंह सहित कई ग्रामीणो ने विरोध में नारेबाजी करते हुए कहा कि सड़क की गुणवत्ता की पहले विभागीय जांच हो. इसके बाद ही संवेदक आगे सड़क निर्माण का कार्य गुणवत्ता के साथ करे. ग्रामीणों ने कहा कि गनियारी कला गांव आदिवासी बहुल है. आजादी के बाद इस सड़क का पहली बार कालीकरण किया जा रहा है. सुदृढ़ीकरण करने के बाद सड़क का कालीकरण करना है. लेकिन ठेकेदार जैसे-तैसे बिना मिट्टी डाले काम करा रहा है. इसका विरोध करने पर ठेकेदार और मुंशी ग्रामीणो को ही डराने-धमकाने लगते हैं. ग्रामीणों ने कहा कि गार्डवाल निर्माण में भी घटिया सीमेंट, पत्थर और गिट्टी का प्रयोग किया जा रहा है. ग्रामीणों ने संवेदक पर स्थानीय की बजाय बाहर के मजदूरों सेे काम कराने का भी आरोप लगाया. उनहोंने यह भी कहा कि यदि सड़क का निर्माण बरसात से पहले नहीं हुआ, तो यह सड़क पूरी तरह अवरुद्ध हो जायेगी. मिट्टी के कारण सड़क दलदल हो जायेगी तथा इस पर चलना मुश्किल हो जायेगा.

सड़क निर्माण की जांच करायी जायेगी : कनीय अभियंता

इस संबंध मे पूछे जाने पर विभाग के कनीय अभियंता सुजीत कुमार ने कहा कि यदि ग्रामीणों की शिकायत है, तो पहले इसकी जांच होगी. सड़क की गुणवत्ता ठीक नहीं मिली, तो संवेदक को ठीक से काम करने को निर्देश दिया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें