25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दोमंजिला जर्जर मकान से टूट कर गिरता रहता है मलवा

दोमंजिला जर्जर मकान से टूट कर गिरता रहता है मलवा

मझिआंव नगर पंचायत के बाजार समिति परिसर में स्थित स्वर्गीय बैजनाथ सिंह का दो मंजिला मकान वर्षों से जर्जर हालत में है. इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. लेकिन इस पर न मकान मालिक का और न ही प्रशासन का ध्यान है. विदित हो कि बाजार समिति परिसर में स्थित यह मकान वर्षों से खाली है. मकान मालिक के परिवार के लोग मेदिनीनगर में रहते हैं. दशकों पूर्व बना यह मकान देखरेख एवं मरम्मत के अभाव में अब पूरी तरह जर्जर हो चुका है. ग्रामीण क्षेत्रों से आनेवाले सब्जी विक्रेता बाजार परिसर स्थित उक्त जर्जर मकान के नीचे एवं खुले में भी अपनी दुकान लगाते हैं. इस दौरान उक्त मकान का कभी छज्जा तो कभी अन्य हिस्सा टूट कर गिरता रहता है. इसी क्रम में लगभग चार वर्ष पहले उसी मकान के छज्जे के गिरने से एक महिला व एक पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गये थे. इसके बाद भी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि गत वर्ष भी स्वर्गीय बैजनाथ सिंह के जर्जर मकान का ऊपरी हिस्सा उस वक्त गिर गया था, जब लोग बाजार समिति परिसर में सब्जी खरीद रहे थे. तब संयोगवश दुकानदार व ग्राहक बाल-बाल बच गये थे. यदि साप्ताहिक बाजार के दिन उक्त जर्जर मकान गिरा, तो बड़ा हादसा हो सकता है.

मालिक को नोटिस भेजा जायेगा : कार्यपालक पदाधिकारी

इस संबंध में प्रतिक्रिया लिये जाने पर कार्यपालक पदाधिकारी शैलेश कुमार ने बताया कि वे चुनाव में व्यस्त थे. अब जर्जर मकानों को चिह्नित कर उनके मालिकों को नोटिस भेजा जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें