27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाइपलाइन में लीकेज, भूमिज टोला व कुम्हार लाइन के 70 घरों में नहीं आ रहा पानी

जमशेदपुर शहर से सटे पंचायत क्षेत्रों में पानी की किल्लत है. भीषण गरमी ने जहां लोगों की परेशानी बढ़ा दी है, वहीं दूसरी ओर पीने का पानी नहीं मिलने से त्रस्त हैं. बस्ती में व्यवस्था होने के बावजूद अव्यवस्था का आलम है. बस्ती में पानी का पाइपलाइन बिछा हुआ है.लेकिन विभागीय लापरवाही की वजह से 70 परिवार पानी का एक-एक बूंद के लिए परेशान हैं.

-जेइ को लीकेज की जानकारी नहीं, जांच कराने का दिया आश्वासन

वरीय संवाददाता, जमशेदपुर

जमशेदपुर प्रखंड क्षेत्र के गदड़ा भूमिज टोला व कुम्हार लाइन के 70 घरों में पाइपलाइन से पानी नहीं आ रहा है. पानी की पाइपलाइन में कई जगहों पर लीकेज है. इस कारण हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. ग्रामवासी पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के जेई को सूचित कर चुके हैं. लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. नतीजतन भीषण गर्मी में बस्तीवासी दूसरी बस्ती से पानी लाने को मजबूर हैं.

सड़क नाला में हो जाता है तब्दील

सुबह करीब आठ बजे से पाइपलाइन से पानी की आपूर्ति हाेती है. उस वक्त मुख्य गदड़ा-गोविंदपुर मुख्य सड़क नाला में तब्दील हो जाता है. जहां-जहां लीकेज है, वहां पानी का फव्वारा निकलता है. लीकेज की वजह से मुख्य सड़क जर्जर हो चुकी है. जब लीकेज से पानी निकल रहा हाेता है, उस समय मेन रोड में पैदल आवाजाही भी प्रभावित हो जाता है. यह सिलसिला पिछले एक साल से है.

क्या कहते हैं बस्तीवासी

कई बार जलापूर्ति विभाग को समस्या से अवगत कराया. हर बार समाधान निकालने की बात करते हैं, लेकिन कभी बस्ती में समस्या देखने कोई नहीं आता है. गर्मी में पानी की किल्लत अब स्थायी परेशानी बन गयी है.

– मनोज दास, कुम्हार लाइन

…………………..

जलापूर्ति विभाग व प्रखंड कार्यालय में लिखित मांग पत्र देकर आये हैं, लेकिन विभाग हमारी समस्या का समाधान नहीं कर रहा है. अगर ऐसे ही पानी देना था, तो बस्ती में पानी का पाइपलाइन बिछाना ही नहीं चाहिए था. पाइपलाइन केवल शोभा की वस्तु बनकर रह गयी है.

– नायडू पूर्ति, भूमिज टोला

……………………….

जलापूर्ति विभाग के जेई को कई बार फोन से जानकारी दे चुका हूं. विभाग की शिकायत पंजी पर दोनों बस्ती की समस्याएं दर्ज है, बावजूद इसके विभाग संवेदनशीलता नहीं दिखा रहा. भीषण गर्मी में बस्तीवासी एक-एक बूंद पानी के लिए तरस गये हैं. दूसरी जगहों से पीने का पानी लेकर आ रहे हैं.

– विश्वजीत भगत, पूर्व पंचायत समिति सदस्य

…………………..

अधिकारी के बोल

बस्तीवासियों की समस्या के बारे में कोई जानकारी नहीं है. पानी आपूर्ति की क्या स्थिति है इसकी जांच करवाते हैं. यदि मेन रोड में कहीं लीकेज है तो उसे विभाग द्वारा दुरुस्त किया जायेगा. घर के अंदर कनेक्शन में कहीं गड़बड़ी है, तो उसे लाभुक द्वारा खुद ही दुरुस्त कराना पड़ेगा. बस्ती में कहीं भी पानी की समस्या नहीं होने दी जायेगी.

– आकाश जायसवाल, जेई, जलापूर्ति विभाग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें