25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुरदा माइंस को स्टेज-1 की पर्यावरण स्वीकृति जल्द, गतिरोध होगा खत्म : इडी

सुरदा माइंस के मजदूरों के प्रतिनिधि मंडल ने की आइसीसी के इडी से मिल गतिरोध समाप्त करने की मांग

मुसाबनी. झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य कानू सामंत के नेतृत्व में मजदूरों के प्रतिनिधिमंडल ने आइसीसी के इडी श्यामसुंदर सेठी से मिलकर सुरदा माइंस में जारी गतिरोध समाधान करने की मांग की. बैठक में कानू सामंत ने कहा कि प्रबंधन सकारात्मक पहल कर पिछले एक सप्ताह से धरने पर बैठे मजदूरों के साथ वार्ता कर मामले का समाधान जल्द करे. इडी ने कहा कि माइंस के स्टेज वन की फाइल पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय नयी दिल्ली में है. जल्द मंत्री के हस्ताक्षर की उम्मीद है. माइंस को स्टेज 1 के पर्यावरण स्वीकृति मिल जायेगी. इससे सुरदा माइंस में माइनिंग चालान का गतिरोध का समाधान होगा. माइनिंग चालान मिलते ही माइंस के मजदूरों को रोजगार मिलेगा और माइंस का संचालन शुरू हो जायेगा.

सकारात्मक पहल से समाधान का रास्ता निकलेगा : कानू

कानू सामंत ने कहा वार्ता में कहा कि मजदूरों को परिवार चलने लायक रोजगार मिलना चाहिए. उन्होंने प्रबंधन से कहा कि सकारात्मक पहल से समाधान का रास्ता निकलेगा. श्री सामंत ने इडी से ठेका कंपनी एमएमपीएल द्वारा मजदूरों की बकाया छुट्टी की राशि के भुगतान में गड़बड़ी की शिकायत की. इसकी जांच कर सुधार कर मजदूर की बकाया छुट्टी की रकम का भुगतान करने को कहा. उन्होंने कहा 14 दिनों से माइंस में पानी निकासी का काम बंद है. इससे माइंस को नुकसान होने की संभावना है. माइंस डूबने से बचाने के लिए जल्द धरने पर बैठे मजदूरों के साथ वार्ता कर मामले का समाधान करने की मांग की. वार्ता में धनंजय माडी, सुभाष मुर्मू, किसुन सोरेन, दाखिन हांसदा, सपन सिमली, सोहन मुर्मू, दिशोम जाहेरगाढ़ के अध्यक्ष अर्जुन मांझी शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें