1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. triple talaq in jharkhand giving triple talaq wife was expelled from the house married the girl of the village fir registered grj

Triple Talaq In Jharkhand : झारखंड में तीन तलाक देकर घर से निकाला, गांव की ही लड़की से किया निकाह, FIR दर्ज

हसीना बीबी के अनुसार दो वर्ष पूर्व उसके पति सलीम अंसारी ने ये आरोप लगाया कि वह बेटी को जन्म देती है. उसका एक भी बेटा नहीं है. इसलिए अपने मायके जाकर पिता से डेढ़ लाख रुपये लाओ. पिता से पैसे नहीं मिलने पर वह मारपीट करने लगा. पति ने तीन तलाक देकर जबरन एक बच्चा व सभी सामान छीन लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : शिकायत पर एफआईआर दर्ज
Jharkhand News : शिकायत पर एफआईआर दर्ज
फाइल फोटो

Triple Talaq In Jharkhand, दुमका न्यूज (आनंद जायसवाल) : झारखंड के दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के खाडूकदमा निवासी हसीना बीबी ने दहेज के लिए मारपीट करने, बच्चा छीनने व तीन तलाक देकर घर से निकालने के आरोप में अपने पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में हसीना बीबी ने कहा है कि उसकी शादी वर्ष 2011 में दुमका जिले के काठीकुंड के बिछियापहाड़ी के सलीम अंसारी के साथ हुई थी. जिससे तीन बेटी है.

पीड़िता हसीना बीबी के अनुसार दो वर्ष पूर्व उसके पति सलीम अंसारी ने ये आरोप लगाया कि वह बेटी को जन्म देती है. उसका एक भी बेटा नहीं है. इसलिए अपने मायके जाकर पिता से डेढ़ लाख रुपये लाओ. पिता से पैसे नहीं मिलने पर वह मारपीट करने लगा. यह मामला पंचायत तक पहुंच गया. पंचायती भी हुई. इसके बावजूद उसके पति ने तीन तलाक देकर जबरन एक बच्चा व सभी सामान छीन लिया.

पीड़िता बताती है कि मामला यहीं नहीं रुका. उसके पति सलीम अंसारी ने सादा कागज पर हस्ताक्षर लेकर उसे घर से निकाल दिया और गांव की ही एक लड़की से शादी कर ली. इसकी मानें, तो उस लड़की से अवैध संबंध के कारण ही उसका पति उसे प्रताड़ित करता रहता था. इस संबंध में शिकारीपाड़ा थाना में कांड संख्या (151/21) में भादवि की धारा 498 (ए), 494 व तीन तलाक अधिनियम 2019 की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें