1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. crime news mini gun factory exposed kolkata stf arrested six accused with weapons grj

Jharkhand Crime News: झारखंड में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, कोलकाता STF ने महिला समेत 6 को किया अरेस्ट

कोलकाता की स्पेशल टास्क फोर्स यानी एसटीएफ की टीम ने झारखंड के दुमका में स्थानीय पुलिस के सहयोग से दुमका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सरुवा गांव में एक दो मंजिला घर से अर्धनिर्मित मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है. महिला समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News: जब्त हथियार
Jharkhand Crime News: जब्त हथियार
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News: झारखंड के दुमका जिले में कोलकाता एसटीएफ ने मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है. स्थानीय पुलिस के सहयोग से इस दौरान अर्धनिर्मित हथियार के साथ गन बनाने वाली मशीन भी बरामद की गयी है. मौके पर एक महिला समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इस कार्रवाई के लिए कोलकाता एसटीएफ की 15 सदस्यीय टीम दुमका पहुंची हुई है.

हथियार के साथ गन बनाने वाली मशीन बरामद

कोलकाता की स्पेशल टास्क फोर्स यानी एसटीएफ की टीम ने झारखंड के दुमका में स्थानीय पुलिस के सहयोग से दुमका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सरुवा गांव में एक दो मंजिला घर से अर्धनिर्मित मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है. बंगाल की कोलकाता स्पेशल टास्क फोर्स और दुमका मुफस्सिल थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 7 mm की 25 निर्मित पिस्तौल के अलावा भारी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियार के साथ गन बनाने वाली मशीन बरामद हुई है. पुलिस लगातार जांच कर रही है. गन फैक्ट्री में काम कर रहे कई लोगों को पुलिस ने पकड़ा है.

कोलकाता एसटीएफ की 15 सदस्यीय टीम दुमका में

जानकारी के अनुसार कोलकाता टास्क फोर्स के द्वारा कोलकाता में एक व्यक्ति राजेन्द्र प्रसाद उर्फ मकबूल हुसैन को पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया गया था. जिससे पूछताछ में यह खुलासा हुआ था. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. कार्रवाई के लिए कोलकाता एसटीएफ की 15 सदस्यीय टीम दुमका पहुंची हुई है.

महिला समेत छह गिरफ्तार

इस मामले में कोलकाता पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री में कार्य कर रहे पांच लोगों तथा एक महिला को गिरफ्तार किया है. पुलिस उनसे इस गैंग में शामिल अन्य अपराधियों और उसके किंगपिन के बारे में जानकारी जुटा रही है. उक्त मकान में पिस्तौल निर्माण के लिए आधा दर्जन मशीन भी लगी हुई है. पिस्तौल बनाए जाने के लिए बड़ी मात्रा में लोहे के बार भी बरामद हुए हैं, जिससे हजारों पिस्तौल बनायी जा सकती थी.

रिपोर्ट: आनंद जायसवाल

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें