1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. cm secretariat and residence to be built in dumka mla basant soren had placed a demand two and a half months ago srn

दुमका में बनेगा सीएम सचिवालय व आवास, विधायक बसंत सोरेन ने ढाई माह पहले रखी थी मांग

दुमका में मुख्यमंत्री सचिवालय और आवास बनेगा. इसके लिए आवश्यक भूमि चिह्नित कर ली गयी है. इसके लिए सबसे उपयुक्त जगह दुमका सदर प्रखंड के विजयपुर में बताया गया है. विधायक बसंत सोरेन ने ढाई माह पहले ही इसे लेकर मांग की थी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दुमका में बनेगा सीएम सचिवालय व आवास
दुमका में बनेगा सीएम सचिवालय व आवास
File Photo

दुमका : उपराजधानी दुमका में मुख्यमंत्री आवास, सचिवालय, मंत्रियों के आवास, सरकारी आवासीय भवनों व अन्य संरचना के निर्माण के लिए आवश्यक भूमि चिह्नित कर ली गयी है. अंचल अधिकारी ने इस बाबत जांच प्रतिवेदन भी सौंप दिया है. मिली जानकारी के अनुसार, इसके लिए सबसे उपयुक्त जगह दुमका सदर प्रखंड के विजयपुर में बताया गया है. यह भूखंड 20 एकड़ 12 डिसमिल कृषि बाजार समिति दुमका को भू-अर्जन विभाग से मिला है.

इसमें से आठ एकड़ भूमि मॉडल महाविद्यालय निर्माण के लिए हस्तांतरित कर दी गयी है. इस भूखंड के बचे हुए 12.12 एकड़ में अब मुख्यमंत्री आवास, सचिवालय मंत्रि़यों के आवास, सरकारी आवासीय भवन का निर्माण होगा.

उल्लेखनीय है कि इस संदर्भ में 20 दिसंबर दुमका के विधायक बसंत सोरेन की मांग पर प्रस्ताव तैयार कराने का निर्देश भवन निर्माण विभाग को दिया था. ऐसे में भवन निर्माण विभाग के संयुक्त सचिव ओनिल क्लमेंट ओड़ेया ने उपायुक्त रविशंकर शुक्ला से जमीन का प्रतिवेदन उपलब्ध कराने काे कहा था. उपायुक्त रविशंकर शुक्ला व अपर समाहर्ता ने संयुक्त रूप से चिह्नित जमीन का प्रतिवेदन भेज दिया है.

बगल में बन चुका है मॉडल कॉलेज

दुमका के विजयपुर मौजा में आठ एकड़ भूखंड में मॉडल महाविद्यालय का निर्माण कराया जा चुका है. इसका उद्घाटन भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कर चुके हैं. फिलहाल पठन-पाठन शुरू नहीं हो पाया है. अब कॉलेज में नये सत्र से पठन-पाठन शुरू कराने का प्रयास चल रहा है.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें