30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोविंदपुर अंचल : अवैध कागजात पर बड़े भूखंड पर घेराबंदी, ग्रामीणों ने रोका काम, सीआइ से नोकझोंक

जमीन घेराबंदी का विरोध, नोकझोंक

गोविंदपुर अंचल की मुर्गाबनी पंचायत के फुफुआडीह मौजा में करीब 10 एकड़ जमीन पर घेराबंदी का खड़काबाद के ग्रामीणों ने गुरुवार को विरोध किया. उक्त जमीन पर काम रोक दिया है. भगत सिंह द्वारा जमीन की घेराबंदी की जा रही थी. ग्रामीणों का कहना है कि उक्त जमीन सरकारी है. उसमें घेराबंदी नहीं करने दी जायेगी. जैसे-तैसे इसकी जमाबंदी कर ली गयी है.

समझाने आये सीआइ से ग्रामीणों ने की नोकझोंक

जमीन मालिक भगत सिंह का कहना है कि नौ एकड़ 97 डिसमिल जमीन उनकी है. उक्त जमीन की रसीद उसके पास है. ग्रामीणों का विरोध गलत है. काम रोक दिया गया है. सीओ के निर्देश पर अंचल निरीक्षक कुमार सत्यम कुमार भारद्वाज कार्यस्थल पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने जमीन को सरकारी बताते हुए सीआइ से नोकझोंक की.

पूर्व विधायक अरूप ने ग्रामीणों को कराया शांत

सूचना मिलने पर निरसा के पूर्व विधायक अरुप चटर्जी पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को शांत कराया. ग्रामीणों ने अरूप चटर्जी से कहा कि अधिकारियों की मिलीभगत से उक्त जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है. इसका जोरदार विरोध होगा. ग्रामीणों ने कहा कि सभी गैरआबाद जमीन की घेराबंदी कर ली गयी, तो सरकारी भवन कहां बनेंगे. सरकारी कार्यों के लिए जमीन कहां मिलेगी. ग्रामीणों ने सीओ से कागजात की जांच की मांग की है.

मामले की मुझे कोई जानकारी नहीं : अंचलाधिकारी

मामले में अंचलाधिकारी शशिभूषण सिंह ने कहा कि फुफवाडीह की उक्त जमीन के मामले में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. फिलहाल वह गोविंदपुर से बाहर हैं. सरकारी जमीन को निजी बता कर काम करने के मामले की जानकारी लेंगे. सीआइ घटनास्थल पहुंचने के मामले में भी कहा कि इसकी सूचना उन्हें नहीं है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें