26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आठ लेन सड़क निर्माण के लिए विद्यालय का भवन तोड़ा गया

डीसी के आदेश पर साज ने तोड़ा गया भवन, निरीक्षण के लिए आज आयेगी वर्ल्ड बैंक की टीम

मुख्य संवाददाता, धनबाद.

आठ लेन सड़क पर बाधक बन रहे बड़की बौआ उत्क्रमित मध्य विद्यालय को मामला समाप्त हो गया. उपायुक्त के आदेश पर साज ने विद्यालय के कुछ हिस्से पर बने भवन को तोड़ दिया. अब यहां 40 मीटर की आठ लेन सड़क बनेगी. साज के मुताबिक बड़की बौआ उत्क्रमित मध्य विद्यालय के जर्जर भवन को हटाने के लिए 47.50 लाख रुपये मुआवजा दे दिया गया था. इसके बावजूद शिक्षा विभाग कुछ न कुछ पेच लगाकर जर्जर भवन को तोड़ने नहीं दे रहा था. उपायुक्त के आदेश पर रविवार को विद्यालय के जर्जर भवन को तोड़ा गया है. जल्द ही साढ़े चार मीटर की सर्विस लेन का काम शुरू किया जायेगा. आइएसएम में डीवीसी की जो लाइन आ रही थी, उसे भी अंडर ग्राउंड केबलिंग करने का काम शुरू कर दिया गया है. जून के अंत तक आठ लेन का काम पूरा हो जायेगा. सोमवार को वर्ल्ड बैंक की टीम आठ लेन सड़क का निरीक्षण करने आ रही है.

आठ लेन का 99 प्रतिशत काम पूरा :

461.90 करोड़ की लागत से बनने वाले राज्य के पहले आठ लेन सड़क का काम लगभग 99 प्रतिशत पूरा हो गया है. रोड फर्नीचर, बिजली कनेक्शन व एक-दो जगहों पर थोड़ा बहुत काम बचा है. जून में साज को हर हाल में आठ लेन सड़क हैंडओवर करना है.

दो दिनों में जलने लगेगी स्ट्रीट लाइट :

साज के मुताबिक आठ लेन सड़क की स्ट्रीट लाइट दो दिनों में जलने लगेगी. ट्रांसफॉर्मर के इंस्टॉलेशन का काम पूरा हो गया है. काकोमठ से गोलबिल्डिंग तक 20 किलोमीटर की दूरी में 63 केवीए के पांच ट्रांसफॉर्मर लगाये गये हैं. 20 किलोमीटर की सड़क पर लगभग 1100 स्ट्रीट लाइट लगाये गये हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें