1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. newborn girl bitten rats bitten in jharkhand relatives created ruckus srn

Jharkhand: 4 दिन की नवजात बच्ची को चूहों ने कुतरा, परिजनों ने किया हंगामा, चल रहा था जॉन्डिस का इलाज

4 दिन की बच्ची को चूहों ने कुतर दिया, उसका चैताडीह स्थित मातृत्व शिशु केंद्र में जॉन्डिस का इलाज चल रहा था. घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया. जानकारी में ये बात भी सामने आयी कि बच्ची को धनबाद के एसएनएमएमसीएच रेफर कर दिया वो भी परिजनों को बिना बताये

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
4 दिन की नवजात बच्ची को चूहों ने कुतरा
4 दिन की नवजात बच्ची को चूहों ने कुतरा
प्रभात खबर.

गिरिडीह: चैताडीह स्थित मातृत्व शिशु केंद्र के चाइल्ड वार्ड में इलाजरत चार दिन की नवजात बच्ची को रविवार की रात चूहों ने कुतर दिया. सोमवार की सुबह जब परिजनों को मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने जमकर हंगामा किया और दोषी चिकित्सक व कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की.

बताया जाता है कि अस्पताल प्रबंधन ने बिना परिजनों को सच बताये बच्ची काे धनबाद के एसएनएमएमसीएच रेफर कर दिया. यही वजह है कि परिजनों ने हंगामा किया. बताया जाता है कि मातृत्व शिशु केंद्र में चार दिन पूर्व शुक्रवार की रात देवरी के असको गांव निवासी राजेश सिंह की पत्नी ममता देवी को प्रसव पीड़ा के बाद भर्ती कराया गया था. ममता ने शुक्रवार की रात ही एक बच्ची को जन्म दिया.

वार्ड में चूहा कैसे घुसा है और इलाजरत बच्ची की सही देखभाल क्यों नहीं की गयी, यह जांच का विषय है. मामले को गंभीरता से लिया गया है. एक जांच टीम बनायी जायेगी. जो भी दोषी पाये जायेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

डाॅ एसपी मिश्रा, सिविल सर्जन

बच्ची के जन्म की खुशियां काफूर हुईं

बच्ची के जन्म लेने के बाद राजेश सिंह के घर में खुशियों का माहौल था. लेकिन चिकित्सकों ने जब राजेश को बताया कि उनकी बच्ची की तबीयत खराब है और उसे जॉन्डिस हो गया है, तो वह परेशान हो उठे. चिकित्सकों ने बच्ची को चाइल्ड वार्ड में भर्ती करा दिया. हालांकि नवजात का बिल्कुल भी ख्याल नहीं रखा गया. चार फीट ऊंचे पर रखे जाने के बावजूद बच्ची को चूहों ने बुरी तरह कुतर दिया. सोमवार की अलस्सुबह बच्ची को कुतरने की जानकारी चिकित्सकों व कर्मियों को मिली, तो उनके होश उड़ गये. आनन-फानन में बच्ची को बेहतर इलाज के लिए सोमवार की सुबह एंबुलेंस से धनबाद रेफर कर दिया गया.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें