28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पार्क-विवाह भवन को लीज पर देगा नगर निगम, ई-ऑक्शन से होगी बंदोबस्ती

नगर निगम अपने पार्कों व विवाह भवनों को लीज पर देगा. मैन पावर की कमी व राजस्व को हो रहे नुकसान को देखते हुए नगर निगम ने यह निर्णय लिया है.

धनबाद नगर निगम अपने पार्कों व विवाह भवनों को लीज पर देगा. मैन पावर की कमी व राजस्व को हो रहे नुकसान को देखते हुए नगर निगम ने यह निर्णय लिया है. इसके अलावा अन्य सैरातों की भी बंदोबस्ती ई ऑक्शन के माध्यम से की जायेगी. इसके लिए भारत सरकार के उपक्रम एमएसटीसी (पीयूसी) से बातचीत चल रही है. नगर निगम व एमएसटीसी से करार होने के बाद ई ऑक्शन के माध्यम से बंदोबस्ती की प्रक्रिया शुरू की जायेगी. नगर आयुक्त रवि राज शर्मा ने बताया कि कुछ सैरातों की बंदोबस्ती नहीं हो पा रही है. खुली डाक से बंदोबस्ती होने के कारण कुछ लोग चाह कर भी बंदोबस्ती में भाग नहीं ले पा रहे थे. ई ऑक्शन के माध्यम से बंदोबस्ती होगी तो लोग खुलकर इसमें भाग लेंगे और नगर निगम को बेहतर राजस्व मिलेगा. गोल्फ ग्राउंड, राजेंद्र सरोवर, लिलोरी पार्क को लीज पर दिया जायेगा. दुकानों, पार्किंग स्टैंड, बस पड़ाव, पार्क व विवाह भवन आदि परिसंपत्तियों को आवंटन या लीज पर देने आदि सेवाएं शुरू की जायेंगी. नयी व्यवस्था से नगर निगम को अच्छा राजस्व मिलेगा और परिसंपत्तियों की नियमित मेंटेनेंस भी होती रहेगी.

इन विवाह भवनों को दिया जायेगा लीज पर :

बाबूडीह, तेलीपाड़ा, विनोद नगर, भूदा, कोलाकुसमा व नुनूडीह विवाह भवन.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Also Read: नगर निगम का नया भवन बनकर तैयार, जल्द होगा उदघाटन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें