26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गणेशपुर फीडर हुआ ब्रेकडाउन, पुराना बाजार, मनईटांड़ समेत बड़े इलाके में 11 घंटे बिजली गुल

स्टीलगेट में बिजली के तारों को बदलने के लिए चार घंटे की गयी कटौती

वरीय संवाददाता, धनबाद.

शुक्रवार की सुबह लगभग सात बजे जेबीवीएनएल का गणेशपुर फीडर ब्रेकडाउन हो गया. इससे जोड़ाफाटक रोड स्थित सबस्टेशन में बिजली सप्लाई ठप हो गई. जेबीवीएनएल के अधिकारियों के अनुसार गणेशपुर फीडर का जंफर कट गया था. खराबी आने के लगभग एक घंटा बाद मरम्मत का काम शुरू किया गया. दिन के 11 बजे मरम्मत का काम पूरा कर बिजली सप्लाई शुरू की गयी. वहीं इसके कुछ ही मिनट बाद गणेशपुर फीडर से जोड़ाफाटक रोड स्थित सबस्टेशन को होने वाली बिजली सप्लाई सिंगल फेज हो गयी. ऐसे में फिर से सबस्टेशन की बिजली सप्लाई बंद कर दी गयी. शाम के करीब छह बजे लगभग 11 घंटे के बाद खराबी को दूर कर सबस्टेशन की बिजली सप्लाई शुरू की गई. इस दौरान पुराना बाजार, मनईटांड़, जोड़ाफाटक, टेलीफोन एक्सचेंज रोड, कुम्हारपट्टी समेत शहर की बड़े इलाके में बिजली कटी रही.

खराबी का पता लगाने में लग गये छह घंटे:

दिन के 11 बजे गणेशपुर फीडर के सिंगल फेज होने के बाद जेबीवीएनएल की ओर से खराबी का पता लगाने के लिए पेट्रोलिंग शुरू की गई. लगभग छह घंटे के बाद शाम पांच बजे खराबी का पता चला. इसकी मरम्मत कर शाम छह बजे गणेशपुर फीडर से बिजली सप्लाई शुरू की गयी.

11 केवीए तारों को बदलने के लिए सरायढेला में चार घंटे गुल रही बिजली:

इधर सरायढेला के स्टीलगेट में जर्जर बिजली के 11 केवीए तारों को बदलने के लिए शुक्रवार को चार घंटे एसएनएमएमसीएच परिसर स्थित सबस्टेशन से बिजली सप्लाई बंद रही. जेबीवीएनएल के अधिकारियों के अनुसार अपराह्न एक बजे से लेकर शाम के पांच बजे तक सबस्टेशन से बिजली सप्लाई बंद रही.

केबल में खराबी आने से ढांगी मोड़ फीडर से पांच घंटे गुल रही बिजली:

शुक्रवार की शाम एसएनएमएमसीएच सबस्टेशन से निकलने वाला ढांगी फीडर ब्रेकडाउन हो गया. बलियापुर रोड स्थित इस फीडर के अंडरग्राउंड केबल में खराबी आयी थी. इससे गोल बिल्डिंग से लेकर बलियापुर रोड के विभिन्न इलाकों में बिजली कट गयी. रात लगभग 10 बजे खराबी को दूर कर प्रभावित इलाकों में बिजली बहाल की गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें