1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. corona probe installed in pmch machine installed demo left

पीएमसीएच में कोरोना जांच को मशीन इंस्टॉल, डेमो बाकी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीएमसीएच में कोरोना जांच को मशीन इंस्टॉल, डेमो बाकी
पीएमसीएच में कोरोना जांच को मशीन इंस्टॉल, डेमो बाकी

धनबाद : कोरोना वायरस की जांच करने के लिए पीएमसीएच में रियल टाइम पीसीआर मशीन को इंस्टॉल कर दिया गया है. अब सिर्फ डेमो का इंतजार है. टेक्निकल टीम से पीएमसीएच प्रबंधन ने संपर्क किया था. लेकिन डेमो के लिए टीम कब आएगी, इसकी जानकारी अभी नहीं दी गयी है. डेमो में देखा जाएगा कि मशीन सही से काम कर रहा है कि नहीं. इस मशीन के शुरू हो जाने के बाद स्वाब समेत अन्य सैंपल बाहर नहीं भेजना होगा. पहले रिम्स रांची और अब एमजीएम जमशेदपुर में सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है. रविवार को किया जाना था डेमोमशीन इंस्टॉल होने के बाद रविवार को पीएमसीएच में डेमो होना था.

पीएमसीएच प्रबंधन की ओर से टेक्निकल टीम से संपर्क किया गया कि वे लोग डेमो करना चाह रहे हैं. लेकिन उन्हें मना कर दिया गया. मशीन इंस्टॉल होने के बाद जांच शुरू करने में कुछ और तकनीकी प्रक्रिया पूरी की जाती है. मशीन को चालू करने में तीन से चार दिनों का और समय लग सकता है. टीम अभी दूसरी जगह पर मशीन का डेमो कर रही है. पीएमसीएच का नंबर आने में समय लग सकता है.आठ दिन पहले आयी है

मशीनएमजीएम जमशेदपुर से 27 मार्च को मशीन पीएमसीएच के लिए भेजी गयी. यहां पहुंचने के बाद 28 मार्च से इंस्टॉल करने का काम शुरू हुआ था. इस दौरान पता चला कि आरटी पीसीआर मशीन का सेंट्रीफ्यूज नहीं आया है. इसके आने के बाद मशीन को पूर्ण रूप से इंस्टॉल किया गया.वर्जनमशीन को इंस्टॉल कर लिया गया है. टीम के आने के बाद उसका डेमो किया जाएगा. शैलेंद्र कुमार, प्राचार्य, पीएमसीएच.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें