25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएम आज धनबाद को देंगे 383 करोड़ की योजनाओं की सौगात

333 योजनाओं का करेंगे ऑनलाइन शिलान्यास, उद्घाटन

विशेष संवाददाता, धनबाद.

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन 26 जून को धनबाद जिला को 383 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं की सौगात देंगे. बिरसा मुंडा मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित मुख्य समारोह में 333 योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे. साथ ही लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण व कुछ युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण करेंगे. सीएम जिला प्रशासन द्वारा आयोजित शिलान्यास व उद्घाटन सह परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. सीएम बनने के बाद श्री सोरेन पहली बार धनबाद में किसी सरकारी समारोह में शामिल होंगे. इससे पहले दो बार वह धनबाद आये हैं. दोनों ही बार राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल हुए थे. सीएम के कार्यक्रम को लेकर मेगा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में बड़ा पंडाल बनाया गया है.

नगर निगम की 88 योजनाओं का करेंगे शिलान्यास :

सीएम यहां 167 नयी विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसमें सबसे ज्यादा 88 योजनाएं नगर निगम की है. इसके अलावा जिला परिषद की 15, भवन प्रमंडल की चार, लघु सिंचाई की नौ, ग्रामीण विकास प्रमंडल की छह, ग्रामीण कार्य विभाग की नौ, जमाडा की 24, जिला कल्याण कार्यालय की आठ योजनाएं शामिल हैं. इन योजनाओं की प्राक्कलित राशि 165 करोड़ 50 लाख रुपये की है.

148 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का करेंगे उद्घाटन :

सीएम यहां पर 166 योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे. इसमें नगर निगम की 97, पथ निर्माण विभाग की एक, भवन प्रमंडल की आठ, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की नौ, लघु सिंचाई विभाग की 25, ग्रामीण विकास प्रमंडल की 15, जमाडा की पांच योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा कुछ अन्य विभागों की योजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे.

23,540 लाभुकों के बीच होगा परिसंपत्ति वितरण :

मुख्यमंत्री यहां पर 23,540 लाभुकों के बीच विभिन्न योजनाओं के तहत परिसंपत्ति का वितरण करेंगे. कुल 69 करोड़ 73 लाख रुपये से अधिक राशि की परिसंपत्तियों का वितरण सामूहिक व व्यक्तिगत रूप से किया जायेगा. कुछ को नियुक्ति पत्र भी देने की तैयारी चल रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें