30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गैंगस्टर की गिरफ्तारी व नशे के कारोबार के खिलाफ चलेगा विशेष अभियान

आइजी ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ की बैठक, पेंडिंग केस व अपराधियों की धरपकड़ तेज करने का दिया निर्देश, सड़क हादसों में कमी लाने के लिए बनी विशेष रणनीति

बोकारो के जोनल आइजी माइकल राज शनिवार को समाहरणालय स्थित पुलिस मुख्यालय पहुंचे. सभी पुलिस पदाधिकारियों के साथ घंटों बैठक कर कानून व्यवस्था की जानकारी ली. बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी जनार्दनन, पुलिस अधीक्षक नगर अजीत कुमार समेत जिले के सभी डीएसपी व एसडीपीओ मौजूद थे. आइजी ने शहर में सेंधमारी, वाहन चोरी, पोक्सो व एनडीपीएस एक्ट व एससी-एसटी एक्ट में दर्ज कांडों की समीक्षा की. संगठित अपराध करने वाले अपराधियों व गैंग्स से जुड़े विभिन्न मामलों की विस्तार पूर्वक जानकारी लेते हुए सभी गैंगस्टर की गिरफ्रतारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. लंबित कांडों त्वरित निष्पादन के लिए जरूरी निर्देश दिये. रस ड्राइविंग और सड़क दुर्घटनाओं में हो रही मौत पर चिंता व्यक्त करते हुए इस दिशा में ठोस कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा.

अपराधियों की धरपकड़ होगी तेज :

आइजी ने सभी अधिकारियों को थाने में पेंडेंसी कम करने का निर्देश दिया. इसके अलावा भगोड़े अपराधियों की धरपकड़ तेज करने सहित मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर कठोर कार्रवाई करने को निर्देशित किया है. उन्होंने आमजनों के साथ मित्रवत व्यवहार करने को कहा, ताकि पुलिस और जनता के बीच विश्वास कायम हो सके. पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में अभियान चलाकर लॉटरी, जुआ, सट्टा, अवैध शराब व मादक पदार्थों की बिक्री के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने सहित यातायात नियमों के उल्लंघन करने वाले वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा.

वांछित अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश :

आइजी ने वांछित अपराधियों के खिलाफ जल्द अभियान चलाकर उन्हें गिरफ्तार करने और थानों में लंबित मामलों के जल्द निस्तारण का निर्देश दिया. उन्होंने जिले में बढ़ रही बाइक चोरी की वारदातों का खुलासा करने के लिए पुलिस की ओर से विशेष कार्ययोजना के तहत कार्रवाई करने और चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक निर्देश दिये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें