एलेप्पी की पैंट्री कार में कौक्रोच, स्टॉलों में घटिया सामान और हर तरफ गंदगी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

धनबाद: पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (सीसीएम) महबूब रब ने रविवार को धनबाद स्टेशन का निरीक्षण किया. उन्हें कई जगह गड़बड़ियां देखने को मिली. उन्होंने जुर्माना लगाया. रब कोई एक माह पहले भी स्टेशन का निरीक्षण करने आये थे और गड़बड़ियां करने वालों पर जुर्माना लगाया था. निरीक्षण के दौरान सीनियर डीसीएम दयानंद, डीसीएम एसके लाल सहित अन्य रेल कर्मी मौजूद थे. सोमवार को सीसीएम कैटरिंग मो ओबेश स्टेशन परिसर का निरीक्षण करेंगे.

पैंट्री कार का हाल बुरा, 50 हजार जुर्माना : सीसीएम धनबाद से खुलने वाली एल्लेप्पी ट्रेन का निरीक्षण करने पहुंचे. पैंट्री कार में उन्होंने देखा कि जहां खाना बनता है वहां चारों तरफ गंदगी भरी पड़ी है. कई कौक्रोच मिले. पानी गंदा था, बरतन गंदा. उन्होंने पैंट्री कार संचालक पर 50 हजार रुपया जुर्माना किया. पिछले दौरे में उन्होंने पैंट्री कार में अगरबत्ती जलाने के कारण 10 हजार जुर्माना किया था और सफाई पर ध्यान देने की नसीहत दी थी.

स्टैंडर्ड समान स्टॉल से नदारद : प्लेटफार्म नंबर एक, दो व तीन के स्टॉलों के निरीक्षण के दौरान सीसीएम ने पाया कि दो स्टॉल छोड़ सभी स्टॉल पर मानक के अनुसार सामान नहीं थे. कहीं पर रेल नीर के स्थान पर लोकल पानी, तो कहीं खाने की वस्तु नहीं. स्टॉल के चारों तरफ गंदगी भरी थी. उन्होंने आठ स्टॉल संचालकों पर जुर्माना किया. मुख्य रूप से पूर्वाचल कैटरर, बी नेचर व अन्य स्टॉल से एक हजार से लेकर पांच हजार रुपया तक जुर्माना किया. प्लेटफार्म नंबर एक पर बने कमशम फूड प्लाजा में एग्जॉस्ट फैन नहीं होने, स्टॉफ के हाथ में दस्ताना नहीं होना व गंदगी के कारण इसे 10 हजार रुपया का जुर्माना किया. कुल मिलाकर स्टॉल व फूड प्लाजा से पचास हजार का जुर्माना किया.

सफाई ठेकेदार पर 25 हजार का जुर्माना : सीसीएम ने द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय का निरीक्षण किया. वहां पे एंड यूज शौचालय में गंदगी देखी. पांच हजार रुपया का जुर्माना किया. स्टेशन परिसर में गंदगी देख बिफरे और सफाई ठेकेदार को 25 हजार रुपया का जुर्माना किया. पंखे में चारों तरफ गंदगी, बिजली के खुले तार व अन्य समान को देख कर उस विभाग के कर्मचारियों को बुलाया और सभी को फटकार लगायी तथा जल्द से जल्द ठीक करने को कहा.

सीसीएम कैटरिंग ने की टिकट जांच : सीसीएम कैटरिंग मो. ओबेश रविवार की शाम को धनबाद स्टेशन पहुंचे. यहां आते ही टिकट जांच का अभियान चलाया. इस दौरान कई लोग पकड़े गये. सभी लोगों से जुर्माना लिया गया. इस दौरान विभाग के कई कर्मचारी मौजूद थे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें