36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे के रनिंग कर्मचारी ले सकेंगे आयकर रिफंड

धनबाद : ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधि सीनियर डीपीओ उज्ज्वल आनंद से मिले और अपनी समस्याओं को रखा. सीनियर डीपीओ को बताया गया कि रनिंग कर्मचारियों को पिछले तीन साल का रनिंग भत्ता का एरियर वर्ष 2019 में मिला है, लेकिन पूरी राशि 2019 की ही आय में जोड़ दिये जाने से इनकम […]

धनबाद : ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधि सीनियर डीपीओ उज्ज्वल आनंद से मिले और अपनी समस्याओं को रखा. सीनियर डीपीओ को बताया गया कि रनिंग कर्मचारियों को पिछले तीन साल का रनिंग भत्ता का एरियर वर्ष 2019 में मिला है, लेकिन पूरी राशि 2019 की ही आय में जोड़ दिये जाने से इनकम टैक्स के रूप में भारी राशि की कटौती झेलनी पड़ी है.

उन्होंने कार्मिक विभाग द्वारा वर्ष के हिसाब से राशि की गणना कर शीट उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया ताकि रिटर्न फाइल कर अधिक दी गई राशि को कर्मचारी आयकर विभाग से वापस पा सकें. इस पर श्री आनंद ने आवश्यक पहल करने का आश्वासन दिया है.

चूंकि अभी कार्मिक विभाग के पास इस तरह की स्थिति में आयकर गणना करने की प्रोग्रामिंग उपलब्ध नहीं है अतः वर्षवार एरियर शीट मिलने पर संबंधित वर्षों का संशोधित रिटर्न दाखिल कर आयकर के रूप में चुकाई गई अतिरिक्त राशि रिफंड के रूप में वापस मिल जाएगी. इस मौके पर बरकाकाना शाखा सचिव सह आल इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन के जोनल सचिव ओपी शर्मा, केंद्रीय कोषाध्यक्ष मो ज्याऊद्दीन, सरजू प्रसाद, संजय कुमार, इंन्द्रजीत सिंह सहित कई रेलकर्मी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें