28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोयलांचल को धूल, धुआं और धोखा ही मिला, धनबाद की चुनावी सभा में बोले प्रधानमंत्री मोदी

धनबाद : ‘खनिज संपदा से भरे धनबाद के लोगों को धूल, धुआं और धोखा ही मिला. यहां के कोयला से लूटकर कांग्रेस, झामुमो के नेताओं ने अपना महल बनाया. गरीबों की सुध किसी ने नहीं ली. राज्य में विकास की गति बरकरार रखने के लिए एक बार फिर यहां भाजपा की सरकार जरूर बनायें.’ इसे […]

धनबाद : ‘खनिज संपदा से भरे धनबाद के लोगों को धूल, धुआं और धोखा ही मिला. यहां के कोयला से लूटकर कांग्रेस, झामुमो के नेताओं ने अपना महल बनाया. गरीबों की सुध किसी ने नहीं ली. राज्य में विकास की गति बरकरार रखने के लिए एक बार फिर यहां भाजपा की सरकार जरूर बनायें.’

इसे भी पढ़ें : रांची के इस मतदान केंद्र पर पौने दो घंटे बाद शुरू हुआ मतदान, फिर हुआ यह हाल

ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बरवाअड्डा हवाई अड्डा पर आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहीं. 50 मिनट के संबोधन में पीएम ने कांग्रेस पर ज्यादा निशाना साधा. यहां के लोगों के जख्मों पर मरहम लगाते हुए कहा कि प्रदूषण से लेकर पेयजल संकट तक के लिए कांग्रेस एवं उनसके सहयोगी दल जिम्मेदार हैं.

उन्होंने कहा कि वोट लेकर हमेशा यहां के लोगों के साथ धोखा किया. कांग्रेस, झामुमो के नेता यहां के कोयला को बेचकर अपनी संपत्ति बनाने में लगे रहे. भाजपा ने यहां के गरीबों को पक्का मकान देने का बीड़ा उठाया है. वर्ष 2022 तक सभी को पक्का मकान जरूर मिलेगा. विपक्षी दलों ने कभी भी झारखंड के विकास के लिए प्रयास नहीं किया.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : कांग्रेस सांसद धीरज साहू के लोहरदगा आवास पर इनकम टैक्स की दबिश

प्रधानमंत्री ने कहा कांग्रेस चाहती, तो अलग झारखंड राज्य कब का बन जाता. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव का नाम लिये बगैर कहा कि जो लोग कहते थे कि अलग झारखंड राज्य उनकी लाश पर बनेगा, वे भी आज झारखंड में वोट मांग रहे हैं. ऐसे लोगों को वोट देने की गलती नहीं करें.

बिनोद बिहारी महतो को बताया सेनानी

पीएम ने झारखंड आंदोलन के पुरोधा रहे बिनोद बिहारी महतो को याद करते हुए उन्हें अलग राज्य का सेनानी बताया. कहा कि झामुमो व कांग्रेस ने कभी बिनोद बिहारी महतो जैसे आंदोलनकारियों को सम्मान नहीं दिया. दूसरी तरफ, भाजपा सरकार ने उनके नाम पर यूनिवर्सिटी खोला, ताकि युवा पीढ़ी हमेशा उन्हें याद करती रहे. उन्होंने जयपाल सिंह मुंडा को भी याद किया.

सिर्फ विधायक चुनने के लिए वोट नहीं दें

पीएम ने कहा कि झारखंड के लोग इस चुनाव को गंभीरता से लें. सिर्फ विधायक चुनने के लिए वोट नहीं देना है. अपने बच्चों के भविष्य को ध्यान में रख कर वोट दें. अगर गलत दलों को वोट दे दिया, तो यहां जो विकास के काम चल रहे हैं, रुक जायेंगे. विकास की गति जारी रखने के लिए हर जगह सिर्फ भाजपा को ही वोट दें.

बीसीसीएल, सिंदरी खाद कारखाना को कांग्रेस ने बर्बाद किया

नरेंद्र मोदी ने धनबाद की औद्योगिक बदहाली की भी चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने बीसीसीएल, सिंदरी खाद कारखाना को बर्बाद किया. कारखाना बंद कराकर हजारों लोगों का रोजगार छीना. उनकी सरकार ने सिंदरी खाद कारखाना का पुनरोद्धार किया. जल्द ही यह कारखाना चालू होगा. हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा. साथ ही किसानों को सस्ती दर पर यूरिया मिलेगा. हल्दिया से सिंदरी तक गैस की आपूर्ति पाइपलाइन से शुरू की जा रही है.

धनबाद एवं देवघर के विकास पर अरबों हो रहे खर्च

पीएम ने कहा कि धनबाद, देवघर के विकास पर भाजपा सरकार ने अरबों रुपये खर्च किये. डीएमएफटी के तहत यहां पाइपलाइन बिछाये जा रहे हैं. वर्ष 2024 तक यहां हर घर को नल से जल देने का काम पूरा हो जायेगा. बाबा नगरी में एम्स बनाया जा रहा है. वहां अगले वर्ष तक हवाई अड्डा भी शुरू हो जायेगा. भविष्य में धनबाद से भी उड़ान योजना के तहत हवाई सेवा शुरू करने की कोशिश होगी. राज्य के कई पुराने शहरों से हवाई सेवा शुरू होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें