साउथ साइड स्टेशन में एप्रोच रोड व सर्कुलेटिंग एरिया का शिलान्यास

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

धनबाद : रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रविवार को धनबाद स्टेशन में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया. मुख्य अतिथि सांसद पीएन सिंह, विधायक राज सिन्हा व मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल थे. इस मौके पर डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा, एडीआरएम आशीष कुमार, आशोक कुमार, सीनियर डीईएन को-ऑर्डिनेशन बीके सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत
समारोह को संबोधित करते हुए सांसद पीएन सिंह ने कहा कि अब साधारण टिकट वाले यात्री भी एसी वेटिंग हॉल में आराम कर सकेंगे. साउथ साइड से लेकर झरिया पुल तक एप्रेच रोड बनने के बाद धनबाद के दक्षिणी क्षेत्र के लोगों को राहत मिलेगी और उन्हें जाम में परेशान होने की आवश्यकता नहीं होगी.
भूली में भी बढ़े सुविधाएं
विधायक राज सिन्हा ने कहा कि पहले धनबाद स्टेशन में पुराना पुल था. उसकी जगह पर नया फुट ओवर ब्रिज बना. यह एक बड़ा काम है. इसके साथ ही धनबाद स्टेशन पर कई अच्छे कार्य हुए जिससे यात्रियों को बहुत राहत मिल रही है. उन्होंने डीआरएम ने मांग की कि भूली हॉल्ट पर यात्री सुविधा बढ़ायी जाये, जिससे कि वहां के रहने वाले यात्रियों को राहत मिले. उन्होंने प्लेटफॉर्म उंचा करने, लाइटिंग व अन्य सुविधाएं बढ़ाने की मांग की.
स्टेशन में अब कई सुविधाएं : मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि हमलोग कभी सोचें नहीं थे कि 10 रुपये का टिकट लेकर हम एसी वेटिंग रूम में बैठ सकते हैं. चाहे वह एक्सलेटर हो या लिफ्ट, बैगेज स्कैनर मशीन सहित अन्य सुविधा अब सब धनबाद स्टेशन पर उपलब्ध है.
यह न सिर्फ स्टेशन, बल्कि धनबाद के लिए गौरव की बात है. उन्होंने दक्षिणी छोर स्टेशन को झरिया पुल से जोड़ने के लिए सड़क बनाने पर रेलवे प्रशासन को बधाई दी. इस दौरान जदयू जिलाध्यक्ष पिंटू सिंह, मिल्टन पार्थ सारथी, तमाल राय सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे.
इन योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास
धनबाद स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार की दांयीं तरफ वातानुकूलित वेटिंग हॉल का उद्घाटन
स्टेशन के उत्तरी और दक्षिणी छोर पर लगेज स्कैनर का उद्घाटन
साउथ साइड स्टेशन से झरिया पुल तक सड़क व अंडर ब्रिज का शिलान्यास
साउथ साइड में सर्कुलेटिंग एरिया का शिलान्यास
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें