39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : भागवत ने हटवाये अपने पोस्टर

धनबाद : क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन के भव्य मंच के दोनों ओर आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत की तस्वीर लगी हुई थी. शनिवार को भागवत ने मंच पर आते ही दोनों ओर पोस्टर में अपनी तस्वीर देख उसे हटाने का निर्देश दिया. कुछ ही देर में तस्वीर हटा दी गयी और उसके स्थान पर […]

धनबाद : क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन के भव्य मंच के दोनों ओर आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत की तस्वीर लगी हुई थी.
शनिवार को भागवत ने मंच पर आते ही दोनों ओर पोस्टर में अपनी तस्वीर देख उसे हटाने का निर्देश दिया. कुछ ही देर में तस्वीर हटा दी गयी और उसके स्थान पर एक ओर स्वामी विवेकानंद और दूसरी तरफ भगवान बिरसा मुंडा की तस्वीर लगायी गयी.
मंदिर में की पूजा-अर्चना : कार्यक्रम स्थल पर आते ही कई कार्यकर्ता नारा लगाने लगे, जिसे उन्होंने तुरंत बंद करने को कहा. इसके बाद वह स्कूल प्रांगण में बने मां सरस्वती के मंदिर में गये, जहां स्कूली बच्चे भी मौजूद थे. उनके साथ वहां पूजा अर्चना की और स्टेज पर गये, जहां कार्यकर्ताओं के साथ परिचय सत्र चला.
क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय महामंत्री राज चौधरी ने बताया कि शनिवार की सुबह छोटे-छोटे ग्रुप बनाकर सभी क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक हुई. इसमें क्रीड़ा भारती से जुड़े हरेक पहलुओं पर विचार किया गया. इसके उपरांत सक्षम महिला, निर्भय महिला की बैठक हुई. इसमें हर प्रांत से आयी महिलाओं ने शिरकत की और इस कार्यक्रम को अगले वर्ष विशेष अभियान के साथ पूरे देश में चलाने का निर्णय लिया.
गांवों में देना है खेलों को बढ़ावा : राष्ट्रीय अध्यक्ष चेतन चौहान ने बताया कि भारत के लोगों ने पूरे विश्व में अपना लोहा मनवाया है. आज वैज्ञानिक हों या फिल्मी कलाकार सभी देश-विदेश में काम कर रहे हैं. अब हमें खेल में आगे बढ़ना है.
इसके लिए मोहन भागवत ने गांव में खेल की प्रतियोगिताओं को बढ़ाने का निर्देश दिया है. क्योंकि सरकार अभी सिर्फ बड़े शहरों व जिला मुख्यालय में ही खेल प्रतियोगिता कराती है, जिससे ग्रामीण अछूते रह जाते है. लेकिन क्रीड़ा भारती अब ग्रामीण क्षेत्रों को फोकस कर रही है इससे जिला, राज्य, देश व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकलेंगे और भारत खेल की दुनिया में अपनी पहचान बनायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें