26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

13 दिनों में 1012 लोगों ने लिया एआरवी का इंजेक्शन

जिले में बढ़े डॉग बाइट के मामले : एसएनएमएमसीएच के एआरवी केंद्र में 13 दिनों से समाप्त है सिरिंज

वरीय संवाददाता, धनबाद,

जिले में डॉग बाइट के मामले लगातार बढ़ रहे है. एसएनएमएमसीएच के आंकड़ों पर नजर डालें, तो पिछले 13 दिनों में 1012 लोगों ने एआरवी (एंटी रेबीज वैक्सीन) का इंजेक्शन लिया है. नियमाअनुसार एआरवी केंद्र पहुंचने वाले सभी लोगों को नि:शुल्क एआरवी का इंजेक्शन देना है, जो मिल भी रहा है. लेकिन एसएनएमएमसीएच के एआरवी केंद्र में सिरिंज समाप्त हो गयी है. ऐसे में 13 दिनों में वैक्सीन लेने पहुंचे 1012 लोगों को बाहर से सिरिंज खरीद कर लानी पड़ी. अब तक सिरिंज की आपूर्ति नहीं हो सकी है. बता दें कि हाल के दिनों में जिले के विभिन्न जगहों पर कुत्तों का आतंक तेजी से बढ़ा है. कुत्तों के काटने से घायल होकर रोजाना बड़ी संख्या में लोग एसएनएमएमसीएच पहुंच रहे है. एसएनएमएमसीएच के आंकड़ों पर नजर डाले तो हर दिन डॉग बाइट के शिकार 70-80 लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें

सृजन शोध संस्थान में योग शिविर

गोविंदपुर.

मारवाड़ी महिला सम्मेलन की गोविंदपुर शाखा ने सोमवार को सृजन शोध संस्थान केंद्र सहराज में विशेष योग शिविर लगाया. डाॅ समरेंद्र परिंदा ने महिलाओं को योग का महत्व और उससे होने वाले लाभ को विस्तार से बताया. महिलाओं ने ध्यान और प्राणायाम का अभ्यास किया. प्रांतीय प्रमुख सुनीता बंसल और अध्यक्ष सीमा सरिया व सचिव विजय सरिया ने डाॅ परिंदा के मार्गदर्शन की सराहना की. उन्हें शॉल देकर सम्मानित किया.

यह भी पढ़ें

उत्कृष्ट व आदर्श विद्यालयों में शिक्षकों की कमी दूर करने का निर्देश

धनबाद.

राज्य सरकार ने राज्य के सभी उत्कृष्ट विद्यालयों और प्रखंड स्तरीय आदर्श विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने का निर्देश दिया है. स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग के सचिव उमा शंकर सिंह ने राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों और जिला शिक्षा अधीक्षकों को पत्र लिखकर अपने-अपने जिलों के इन दोनों श्रेणियों के विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए कहा है. दूसरे विद्यालयों के शिक्षकों का इन विद्यालयों में पदस्थापित करने का निर्देश दिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें