40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर में सड़क हादसा, स्कॉर्पियो से कुचलकर पिता की मौत, पुत्र घायल

देवघर के मधुपुर थाना क्षेत्र में सोमवार को सड़क हादसा हो गया. इसमें स्कॉर्पियो से कुचलकर पिता की मौत हो गयी, जबकि पुत्र घायल हो गया. बता दें कि शाम में ही पुत्र का निकाह होना था.

देवघर: झारखंड के देवघर जिले के मधुपुर थाना क्षेत्र के पनाहकोला के समीप स्कॉर्पियो से कुचलकर बाइक सवार एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं बाइक चलाकर जा रहा उसका पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद परिजन जान-बूझकर स्कॉर्पियो जान-बूझकर चढ़ा देने का आरोप लगा रहे हैं. मृतक की पहचान मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के दोरही गांव निवासी रहीम शेख (55 वर्ष) के रूप में की गयी है. वहीं इस घटना में रहीम का पुत्र मोजाहिद शेख गंभीर रूप से घायल हो गया.

निकाह से पहले पसरा मातम
जानकारी के मुताबिक, मोजाहिद की सोमवार को ही निकाह होने वाली थी. शाम में घर से उसकी बारात निकलती. इससे पहले पिता-पुत्र कुछ सामान की खरीदारी करने बाइक से मधुपुर आ रहे थे. मोजाहिद बाइक चला रहा था व रहीम उसके पीछे बैठा था. उसी क्रम में पनाहकोला के समीप तेजी व लापरवाही से आ रही स्कॉर्पियो ने उनलोगों की बाइक में धक्का मार दिया. घटना में दोनों पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद इन दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां ऑन ड्यूटी डॉक्टर ने जांच के बाद रहीम को मृत घोषित करते हुए बैद्यनाथधाम ओपी को सूचना भेज दी. वहीं मोजाहिद की गंभीर हालत देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया. उधर, मधुपुर पुलिस ने घटना के बाद दुर्घटना को अंजाम देने वाली स्कॉर्पियो गाड़ी को पकड़ लिया है. मृतक परिजनों का आरोप है कि उक्त स्कॉर्पियो पर उसके गांव के ही तीन लोग बैठे थे. चालक ने तेजी से गाड़ी चलाते हुए जान-बूझकर इनलोगों की बाइक में धक्का मार दिया. परिजन यह भी बता रहे हैं कि पूर्व में आरोपित पक्ष ने मोजाहिद की शादी के पहले रहीम को मार देने की धमकी दी थी. पुलिस को परिजनों ने स्कॉर्पियो सवार तीनों आरोपितों के नाम की जानकारी दे दी है. समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

ऑटो पलटने से किशोर की मौत, तीन लोग घायल
जसीडीह: जसीडीह-चकाई मुख्य पथ पर मानिकपुर के समीप सोमवार की सुबह एक ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया. इस घटना में ऑटो सवार एक लड़के की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. मृतक की पहचान बिहार के जमुई जिला अंतर्गत चंद्रमनडीह थाना क्षेत्र के कियाजोरी घाघरा गांव निवासी 17 वर्षीय मुन्ना कुमार के रूप में हुई है, जबकि घायलों में कन्हैया कुमार, रानी देवी व काजल कुमारी शामिल हैं. इनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. मृतक अपने फुफेरे भाई कन्हैया कुमार के साथ देवघर में रह कर एक वाहनों के वाशिंग सेंटर में काम करता था तथा सोमवार की सुबह को अपने घर से काम पर जा रहा था. जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह को ऑटो चालक घाघरा गांव से ऑटो (जेएच 11जे 0557) में सभी लोग देवघर जा रहे थे. इसी दौरान मानिकपुर के पास सामने से आ रहे ऑटो को बचाने में ऑटो चालक अनियंत्रित हो गया और ऑटो पलट गया. इससे सभी लोग सड़क पर गिर गये और मुन्ना की मौत हो गयी, जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद ऑटो चालक वाहन छोड़ कर फरार हो गया. स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को उठाकर अस्पताल भेज दिया और घटना की सूचना थाना को दी. सूचना मिलते ही थाना से एसआइ शिव कुमार, एएसआइ अजीत कुमार तिवारी जवानों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच की. पुलिस ने ऑटो को जब्त कर लिया है. वहीं सूचना पाकर मृतक के परिजन भी अस्पताल पहुंचे और रोने-बिखलने लगे. घटना से परिवार में मातम छा गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

ALSO READ: दो थाना क्षेत्रों से अवैध शराब व बीयर के साथ दो गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें