25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mahashivratri 2023: देवघर में इस दिन होगा शिव बारात का फाइनल रिहर्सल, व्यापक रूप से किया जा रहा इंतजाम

Mahashivratri 2023: देवघर में 16 फरवरी को शिव बारात की तैयारियों का फाइनल पूर्वाभ्यास जिला प्रशासन की ओर से किया जायेगा, ताकि शिव बारात को लेकर विधि-व्यवस्था, सुरक्षा-व्यवस्था, यातायात व्यवस्था के साथ आने वाले लोगों की सुविधा व सुरक्षा का व्यापक रूप से इंतजाम किया जा सके.

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि के अवसर पर निकलने वाली शिव बारात के दौरान विधि व्यवस्था व आपसी समन्वय के साथ कार्यों के निष्पादन को लेकर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने बैठक की. उन्होंने कहा कि शिवरात्रि समिति को सभी आवश्यक सहयोग करें और सभी कार्यों की रोजाना मॉनिटरिंग करें ताकि समय पर सारी तैयारी पूरी हो जाये. डीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि 16 फरवरी को शिव बारात की तैयारियों का फाइनल पूर्वाभ्यास जिला प्रशासन की ओर से किया जायेगा, ताकि शिव बारात को लेकर विधि-व्यवस्था, सुरक्षा-व्यवस्था, यातायात व्यवस्था के साथ आने वाले लोगों की सुविधा व सुरक्षा का व्यापक रूप से इंतजाम किया जा सके.

भीड़ को देखते हुए सभी विभाग करें पुख्ता इंतजाम

उन्होंने निर्देश दिया कि शिव बारात में अप्रत्याशित भीड़ आने की संभावना है, इसलिए भीड़ को देखते हुए शिव बारात को लेकर विद्युत विभाग, नगर निगम, अग्निशमन विभाग, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग पुख्ता इंतजाम कर लें. साथ ही सभी विभाग कार्यों की रेगुलर मॉनिटरिंग करें और अपडेट से डीसी कार्यालय को अवगत करायें.

समन्वय व सहयोग की भावना के साथ करें काम

डीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी विभाग व उनके अधिकारी जो तैयारी में लगे हैं, आपसी समन्वय और सहयोग की भावना के साथ काम करें. उन्होंने कहा कि नोडल पदाधिकारी के साथ एक-एक अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करें. डीसी ने नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि शिवरात्रि महोत्सव समिति से आपसी समन्वय स्थापित करते हुए आवश्यक सहयोग मुहैया कराना सुनिश्चित करें, ताकि किसी प्रकार की असुविधा या कम्युनिकेशन गैप नहीं हो.

Also Read: Mahashivratri 2023: देवघर में पुराने रूट से ही निकलेगी शिव बारात, सुरक्षा का रहेगा पुख्ता इंतजाम
नोडल पदाधिकारी शिव बारात समिति के साथ समन्वय बनाये रखें

डीसी ने शिवरात्रि महोत्सव में बारात की झांकी की सुविधा व आयोजन समिति से समन्वय स्थापित करने के लिए नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है, जिसमें जिला आपूर्ति पदाधिकारी अमित कुमार को नोडल पदाधिकारी व कार्यपालक दंडाधिकारी सुप्रिया भगत को सहायक नोडल पदाधिकारी बनाया गया है. इनके सहयोग के लिए सोनारायठाढ़ी के बीडीओ कुंदन भगत व सारवां के बीडीओ जुहूर आलम को प्रतिनियुक्त किया गया है. बैठक में डीपीआरओ रवि कुमार, डीएसओ अमित कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी सुप्रिया भगत, सोनारायठाढ़ी बीडीओ कुंदन भगत, बीडीओ सारवां जुहूर आलम, एपीआरओ रोहित विद्यार्थी के अलावा कई अधिकारी मौजूद थे.

Also Read: Mahashivratri 2023: देवघर में शिवरात्रि पर बाबा की होगी चार प्रहर पूजा, तैयारियां शुरू

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें