25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगर हमारे देश का नौजवान जागृत हो जाय तो राम राज्य आ जायेगा : रामानंदाचार्य

चितरा के दुखिया बाबा मंदिर में आयोजित लक्ष्मी गणेश महायज्ञ के दौरान संगीतमय राम कथा में जगतगुरु रामानंदाचार्य स्वामी रामदिनेशाचार्य महाराज ने धर्म के महत्व समेत कई मसलों पर प्रकाश डाला.

चितरा . अगर हमारे देश का नौजवान जागृत हो जाय तो राम राज्य आ जायेगा. उक्त बातें श्रीश्री 1008 अनंत विभूषित जगतगुरु रामानंदाचार्य स्वामी रामदिनेशाचार्य महाराज ने चितरा कोलियरी के दुखिया बाबा मंदिर प्रांगण में आयोजित लक्ष्मी गणेश महायज्ञ के दौरान संगीतमय राम कथा के दौरान कही. उन्होंने कहा कि आज हमारे देश का नौजवान भ्रमित हो गया है. किसी को शराब ने जकड़ रखा है तो किसी को अन्य व्यसन ने जकड़ रखा है, जिसके जीवन में व्यसन आ गया, उसका जीवन विनाश हो जाता है. उन्होंने कहा कि अगर हमारे देश का युवा जागेगा तो राष्ट्र और धर्म दोनों सुरक्षित रहेगा. उन्होंने कहा कि हमारा भारतीय समाज धर्म ग्रंथों से जीवित है. धर्म समाज राष्ट्र के लिए जरूरी है. कहा कि हमारी विचारधारा अलग अलग है. लेकिन यज्ञ लोगों को एक सूत्र में बांधने का कार्य करता है. कहा कि आप सभी अपने धर्म व संस्कृति की रक्षा करें. वहीं दूसरी ओर उन्होंने कहा कि जिस घर में विचारधारा अलग रहती है उस घर में राम राज्य नही आ सकता है. कहा कि राम राज्य की नींव राम कथा है. राम कथा लोगों को एकता के सूत्र में बांधती है. कहा कि आज संयुक्त परिवार टूट रहे हैं,. जहां रामायण बनना चाहिए वहां महाभारत बन जाता है. कहा कि परिवार और समाज के लोग आपस में मिल जुलकर रहें. कहा कि पार्टियों ने समाज को तोड़ दिया. एक दूसरे का शत्रु बना दिया, जबकि नेता एक साथ बैठकर चाय पीते हैं. कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होने से हम आध्यात्मिक रूप से आजाद हुए. वहीं राम कथा के दौरान मेरी झोपड़ी के भाग आज खुल जायेंगे राम आयेंगे समेत अन्य भजनों की प्रस्तुति देकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. इसके पूर्व यज्ञ समिति चितरा कोलियरी ट्रस्ट के अध्यक्ष विवेका नारायण देव ने प्रतीक चिह्न भेंट कर सम्मानित किया. मौके पर यज्ञ समिति के सदस्य समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें