24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एमडीएम योजना का एसएसएस नियमित नहीं भेजने वाले स्कूल के शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

शिक्षकों की मासिक गुरु गोष्ठी में बीइइओ ने विभिन्न विषयों पर चर्चा की. वहीं बताया कि कई स्कूलों के शिक्षक एसएमएस भेजने में लापरवाही बरत रहे हैं, जिन्हें चिह्नित किया गया है.

करौं . प्रखंड के रानी मंदाकिनी प्लस-टू उच्च विद्यालय में सोमवार को विद्यालयों के शिक्षकों की मासिक गुरु गोष्ठी का आयोजन किया गया., जिसकी अध्यक्षता प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी रॉबिन चंद्र मंडल ने की. बैठक में मध्याह्न भोजन, पुस्तक उठाओ, इको क्लब का गठन, विद्यालयों में जर्जर भवन तोड़ने, विद्यालयों में पौधे लगाने, शिक्षकों की नियमित बायोमेट्रिक हाजिरी बनाने, विद्यार्थियों की उपस्थिति बढ़ाने, बच्चों का बैंक में खाता खुलवाने, आधार कार्ड बनवाने आदि विषयों पर बारी-बारी से चर्चा की गयी. इस अवसर पर बीइइओ ने कहा कि सरकार की मांगें जाने वाली रिपोर्ट समय पर दें. मौके पर बीपीओ संदीप कुमार मोदी ने कहा कि कुछ विद्यालय से दोबारा मध्याह्न भोजन योजना का एसएमएस नियमित नहीं भेजा जाता है. वैसे विद्यालय को चिह्नित किया गया है. जो विद्यालय नियमित रूप से एसएमएस नहीं करेंगे. उस विद्यालय के शिक्षक का शीघ्र वेतन बंद कर दिया जायेगा. प्रखंड की रिपोर्टिंग जिले में बहुत ही खराब है. इसलिए सभी विद्यालय सचेत हो जाये और सरकार द्वारा चलायी जाने वाली विभिन्न प्रकार की रिपोर्ट को समय पर भरकर जमा करें नही तो संबंधित शिक्षकों का वेतन बंद होगा. मौके पर लेखपाल शशि प्रकाश सिंह, संकुल साधन सेवी में आनंद प्रकाश सिंह, राकेश राय, कनीय अभियंता परवेज आलम, सतीश साव, किशोर यादव, उदय कुमार, राय, अमरकांत चौधरी, कृष्ण प्रकाश, पुष्पा देवी, सरिता दास, आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें