1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. deoghar airport dwadash jyotirling baba baidyanath dham connectivity increase for tourists grj

Deoghar Airport: द्वादश ज्योतिर्लिंगों से देवघर के बैद्यनाथ धाम की बढ़ेगी कनेक्टिविटी, सफर होगा और आसान

देवघर एयरपोर्ट उड़ान भरने को तैयार है. इंडिगो का दूसरा ट्रायल भी सफल रहा. 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही हवाई सेवाएं शुरू हो जायेंगी. हवाई सेवा शुरू होने से पर्यटकों को यहां पहुंचना और आसान हो जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Deoghar Airport: देवघर एयरपोर्ट
Deoghar Airport: देवघर एयरपोर्ट
ट्विटर

Deoghar Airport: द्वादश ज्योतिर्लिंगों में एक झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम जल्द हवाई सेवा से जुड़ने वाला है. देवघर एयरपोर्ट उड़ान भरने को तैयार है. इंडिगो का दूसरा ट्रायल भी सफल रहा. 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही हवाई सेवाएं शुरू हो जायेंगी. फिलहाल देश के किसी भी कोने से यहां ट्रेन या बसों के जरिए पर्यटक पहुंचते हैं. हवाई सेवा शुरू होने से पर्यटकों को यहां पहुंचने में और आसानी हो जायेगी.

पर्यटकों को देवघर आना होगा आसान

देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होने से पर्यटकों को यहां पहुंचने में काफी आसानी हो जायेगी. द्वादश ज्योतिर्लिंगों में नौवां ज्योतिर्लिंग देवघर का बाबा बैद्यनाथ धाम भी हवाई सेवा से जल्द जुड़ जायेगा. इससे श्रद्धालुओं को बाबा के दर्शन करने में परेशानी नहीं होगी. देश के कोने-कोने से श्रद्धालु हवाई सेवा के जरिए देवघर पहुंचेंगे. आपको बता दें कि सोमनाथ, मल्लिकार्जुन, महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, केदारनाथ, भीमा शंकर, काशी विश्वनाथ, त्रयंबकेश्वर, बैद्यनाथ धाम, नागेश्वर, रामेश्वर, घृष्णेश्वर 12 ज्योतिर्लिंगों में शामिल हैं.

कोलकाता एयरपोर्ट से 35 मिनट में देवघर एयरपोर्ट पर किया लैंड

देवघर एयरपोर्ट पर इंडिगो का दूसरा ट्रायल भी सफल रहा. इंडिगो की 180 सीट वाली फ्लाइट को सफलतापूर्वक लैंडिंग करायी गयी. 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवघर आगमन की संभावना को देखते हुए इस बार शाम को लैंडिंग का ट्रायल किया गया. कोलकाता एयरपोर्ट से शाम करीब पांच बजे फ्लाइट टेकऑफ करने के बाद 35 मिनट में देवघर एयरपोर्ट पर लैंड किया. यहां दोनों ओर से दो बार टेकऑफ और लैंड का ट्रायल किया गया. इस दौरान रनवे के किनारे सभी लाइट जला दी गयी थी. इस बार ट्रायल के दौरान डीजीसीए की टीम एटीसी में बैठ कर जायजा ले रही थी. इस दौरान एयरपोर्ट के एटीसी कोलकाता एयरपोर्ट को कनेक्ट कर ट्रायल कराया गया.

पीएमओ व मंत्रालय को भेजी जायेगी रिपोर्ट

इंडिगो की दूसरी ट्रायल की फाइनल रिपोर्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एवीएशन व पीएमओ भेजी जायेगी. प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए उद्घाटन के दिन पैसेंजर लेकर रवाना होने वाली पहली फ्लाइट के टेकऑफ की सुरक्षा के मानकों को ध्यान में रखते हुए ट्रायल किया गया है. पहला ट्रायल 7 जून को इंडिगो की पैसेंजर फ्लाइट से किया गया था. डीजीसीए से इसका एनओसी मिल चुका है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें