1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. corona update chatra review of the work being done for the prevention of corona infection dc said run awareness campaign srn

कोरोना़ संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा, डीसी ने कहा- जागरूकता अभियान चलायें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना़ संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा
कोरोना़ संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा
File Photo

चतरा : उपायुक्त ने जिले में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली. इसके लिए उपायुक्त अंजली यादव ने बुधवार को गूगल मीट एप के माध्यम से बैठक की. मुख्य रूप से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चलाये जा रहे जागरूकता अभियान व शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा की. उन्होंने जिला से लेकर प्रखंड, पंचायत व ग्राम स्तर पर लोगों को कोविड-19 का टीकाकरण शत-प्रतिशत कराने का निर्देश दिया.

वरीय पदाधिकारियों को नियमित रूप से टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण करने को कहा. आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका व सहिया को अपने-अपने पोषक क्षेत्रो में सक्रियता के साथ टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया. मास्क लगाने को लेकर अभियान मोड में कार्य करने का निर्देश दिया. इस दौरान उपायुक्त ने जिले के सभी बीडीओ, सीओ से अभी तक क्षेत्र में किये गये टीकाकरण की जानकारी ली.

अधिक से अधिक टीकाकरण को लेकर प्रखंड स्तर पर प्रतिदिन टास्क फोर्स की बैठक कर प्रगति प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. उन्होंने जिला आपूर्ति पदाधिकारी (डीएसओ) को सभी पीडीएस दुकानदारों को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने को कहा. आम लोगों से टीकाकरण को लेकर फैली भ्रांतियों पर ध्यान नहीं देने की अपील की. बैठक में डीडीसी सुनील कुमार सिंह, एसी संतोष कुमार सिन्हा, सिमरिया एसडीओ सुधीर दास, सिविल सर्जन डॉ एसएन सिंह, डीएसओ अनिल कुमार यादव, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी समेत कई पदाधिकारी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें