1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. second encounter of police with plfi supremo dinesh gops squad siege continues grj

झारखंड में 25 लाख के इनामी उग्रवादी दिनेश गोप के दस्ते से 24 घंटे में पुलिस की दूसरी मुठभेड़, घेराबंदी जारी

मुठभेड़ के दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल-पहाड़ का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : सर्च अभियान में बरामद सामान
Jharkhand News : सर्च अभियान में बरामद सामान
प्रभात खबर

Jharkhand News : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में जिला पुलिस व सुरक्षा बलों की प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के सुप्रीमो व 25 लाख के इनामी दिनेश गोप एवं उसके सदस्यों के साथ दूसरे दिन शनिवार को भी करीब आधा घंटा तक मुठभेड़ हुयी. दो दिनों में इस दस्ते के साथ यह दूसरी मुठभेड़ थी. शनिवार को पूर्वाह्न करीब 11.30 बजे गोइलकेरा थाना अंतर्गत लेपा पहाड़ पर पीएलएफआई प्रतिबंधित संगठन के उग्रवादियों एवं सीआरपीएफ 60 बटालियन, थाना प्रभारी गोइलकेरा व जिला बल के साथ फिर से मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल-पहाड़ का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने पिट्ठू व दैनिक उपयोग के सामान भी बरामद किये हैं.

इस मुठभेड़ के बाद पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा के अलावा अपर पुलिस अधीक्षक अभियान एवं सोनुआ थाना प्रभारी ने घटनास्थल का मुआयना किया व पीएलएफआई उग्रवादियों को घेरकर उनके विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया. पुलिस अधीक्षक ने बताया सर्च अभियान जारी है. गौरतलब है कि जिला पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने बीते दिन हुयी मुठभेड़ के दौरान अपराह्न करीब 12 बजे पीएलएफआई दिनेश गोप के दस्ते को घने जंगल व पहाड़ियों में घेर लिया था. उस दौरान अपराह्न करीब 1.45 बजे भी मुठभेड़ हो गयी थी. वहीं पुलिस से घिरने के बाद यह दस्ता लगातार पीछे हटता जा रहा है, जबकि पुलिस इस दस्ते की घेराबंदी करती जा रही है. पुलिस से घिरे इस दस्ते ने 24 घंटे बाद एक बार फिर फायरिंग कर दी. इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुये पुलिस व सुरक्षा बलों ने भी फायरिंग की है.

पहले दिन हुई मुठभेड़ से पूर्व पुलिस की घेराबंदी को देखकर दिनेश गोप का यह दस्ता करीब 8 किमी दूर पीछे हट गया था. वहीं शनिवार को हुयी मुठभेड़ के बाद यह दस्ता एक बार फिर करीब 9 किमी पश्चिम की ओर गोइलकेरा व गुदड़ी की ओर बढ़ गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस बल व सुरक्षा बल लगातार इस दस्ते की घेराबंदी किये हुये है. गौरतलब है कि जिस क्षेत्र में जिला पुलिस व सुरक्षाबल पीएलएफआई के करीब 15 सदस्यीय इस दस्ते की घेराबंदी कर रही है, वह काफी दुरूह क्षेत्र है. यह क्षेत्र पूरी तरह से पहाड़ी व जंगलों से घिरा है. इन क्षेत्रों से उग्रवादी दस्ता पूरी तरह से परिचित है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शनिवार को हुयी मुठभेड़ के बाद जिला पुलिस बल व सीआरपीएफ 60 बटालियन द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक श्री लिंडा ने जवानों को इस उग्रवादी दस्ते को घेरकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

रिपोर्ट : सुनील सिन्हा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें