29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीवीसी मार्केट में अतिक्रमण से रास्ते हुआ संकीर्ण, परेशानी

दुकानदारों ने बरामदे को घेर लिया, रास्ते में फैला दिया सामान

बोकारो थर्मल.

बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी के सेंट्रल मार्केट खरीदारी के लिए आनेवाली महिलाओं एवं युवतियों के चलने लायक भी नहीं रह गया है. डीवीसी सेंट्रल मार्केट परिसर में दुकानदारों को डीवीसी भू-संपदा विभाग द्वारा जमीन एवं दुकान का आवंटन किया गया था. साथ ही खरीदारी करने मार्केट आनेवाली महिलाओं, युवतियों एवं कामगारों के चलने के लिए दुकान के आगे चार-पांच फीट का बरामदा थे. बाद में बाजार के सभी दुकानदारों ने एक-एक करके अपनी दुकान के आगे का बरामदा घेर लिया, जिससे बाजार आनेवाले लोगों को खासकर बरसात एवं धूप में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. बरामदे घेरने वाले दुकानदारों को डीवीसी प्रबंधन ने पूर्व में नोटिस देकर सभी को घेरे गये बरामदे को तोड़ने का आदेश दिया गया था, परंतु किसी ने भी घेरे गये बरामदा को नहीं तोड़ा. बाद में सभी दुकानदारों द्वारा बरामदा से भी आगे निकलकर अपनी दुकान का सामान और चार-पांच फीट आगे बढ़ाकर रख दिया करते हैं, जिससे भीड़ के समय खासकर शाम में मार्केट जानेवाली महिलाओं एवं युवतियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. दुकान के आगे सामान रख देने से रास्ता काफी संकीर्ण हो गया है, जिससे सभी को असुविधा हो रही है. डीवीसी के स्थानीय यूनियन प्रतिनिधियों ने एचओपी तथा डीजीएम से मार्केट के संकीर्ण रास्तों को दुरुस्त करने की मांग की है.

चुनाव बाद होगी कार्रवाई :

मामले को लेकर पूछे जाने पर डीवीसी के एचओपी आनंद मोहन प्रसाद ने कहा कि मार्केट की स्थिति बदतर कर दी गयी है और उसे दुरुस्त करने के लिए लोकसभा चुनाव के बाद कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें