26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टीकाकरण, वैक्सीन के भंडारण, कोल्ड चेन व अनुरक्षण पर डीवीसी अस्पताल में संगोष्ठी

डीवीसी के एसटीएम अस्पताल व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रटारी ने बुधवार को टीकाकरण, वैक्सीन के भंडारण, कोल्ड चेन अनुरक्षण, विधियां, उपयोगिता, जागरूकता और प्रयोग विषय पर डीवीसी अस्पताल में एक दिवसीय संगोष्ठी, कार्यशाला सह प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया.

चंद्रपुरा. डीवीसी के एसटीएम अस्पताल व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रटारी ने बुधवार को टीकाकरण, वैक्सीन के भंडारण, कोल्ड चेन अनुरक्षण, विधियां, उपयोगिता, जागरूकता और प्रयोग विषय पर डीवीसी अस्पताल में एक दिवसीय संगोष्ठी, कार्यशाला सह प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया. उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर सीटीपीएस के वरीय महाप्रबंधक आरपी साह, डीवीसी अस्पताल के डाॅ पीके घोष, डाॅ एके श्रीवास्तव, डाॅ एस हेम्ब्रम, डाॅ ए तिग्गा, डाॅ पी कुमार ने किया. पीएचसी रटारी की डाॅ संध्या कुमारी ने इम्युनाइजेशन के तकनीक, विधि, उपयोग की जानकारी चंद्रपुरा अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों को दी. शुभम मिस्त्री ने वैक्सीन के स्टोरेज संबंधी जानकारी प्रदान की. एएनएम रिंकी सिन्हा ने बच्चों के इम्युनाइजेशन के समय सावधानियां, इंजेक्शन लगाने की तरीके, टीकाकरण के बाद बरती जाने वाली सावधानी के बारे में बताया. पीएचसी के बीपीएम व एमपीडब्ल्यू ने तकनीकी जानकारी दी. मौके पर प्रदीप कुमार महतो, अशोक कुमार, पी हांसदा, एके दास, मधु देवी, रूमा दास, मीरा कुमारी, दीपनंदन महतो, रश्मि साहु, दीपक कुमार, सुनीता कुमारी, वर्षा कुमारी आदि ने मौजूद थे. संचालन बीके महापात्रा ने किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें