1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. naukri in google software engineer irfan bhati gets package of 40 lakhs mantra of success grj

Jharkhand News: Google में सॉफ्टवेयर इंजीनियर इरफान भाटी को 40 लाख का पैकेज, कम उम्र में सफलता का ये है मंत्र

इरफान ने 2019 में हल्दिया में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पढ़ाई की. इसके बाद बंगलोर में बाइजूस कंपनी में नौकरी की शुरुआत की थी. यहां से नौकरी छोड़ने के बाद 2020 में फ्लिपकार्ट में नौकरी ज्वाइन की थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: अपने पिता के साथ इरफान
Jharkhand News: अपने पिता के साथ इरफान
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया के रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर इरफान भाटी (25 वर्ष) को गूगल (Google) में 40 लाख रूपये के पैकेज पर नौकरी मिली है. वे इसी माह गूगल को ज्वाइन करेंगे. कम उम्र में इन्होंने बड़ी सफलता हासिल की है. इरफान शुरू से ही मेधावी छात्र रहे हैं. वे कहते हैं कि‌ जीवन में बेहतर करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए. मेहनत कभी बेकार नहीं जाती. उन्होंने बाइजूस व फ्लिपकार्ट कंपनी में भी नौकरी की है.

झारखंड के बोकारो के लाल इरफान ने 2019 में हल्दिया में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पढ़ाई की. इसके बाद बंगलोर में बाइजूस कंपनी में नौकरी की शुरुआत की थी. यहां से नौकरी छोड़ने के बाद 2020 में फ्लिपकार्ट में नौकरी ज्वाइन की थी. इस दौरान वे और बेहतर करने का प्रयास करते रहे. इसी बीच 2021 में गूगल इंडिया में इनका फाइनल सेलेक्शन हो गया. कई दौर की परीक्षा व साक्षात्कार देने के बाद आखिरकार इन्हें ऑफर लेटर मिला. इसी महीने वे गूगल ज्वाइन करेंगे.

बोकारो के लाल इरफान भाटी काफी सहज‌ हैं. कम उम्र में इन्होंने बड़ी सफलता हासिल की है. इनकी प्रारंभिक शिक्षा पिट्स मॉर्डन स्कूल, गोमिया (बोकारो) से हुई. इरफान अपनी सफलता पर श्रेय‌ अपने पिता‌ हाजी कादीर भाटी व माता स्व रूखसाना खातून के अलावा भाइयों को देते हैं. इरफान कहते हैं कि बेहतर करने के लिये वे विदेश में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्य करना चाहते हैं, ताकि उनकी शिक्षा का फायदा देश को हो सके. इरफान भाटी मेधावी छात्र रहे हैं. वे कहते हैं कि‌ जीवन में बेहतर करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए. मेहनत कभी बेकार नहीं जाती. इरफान की सफलता पर पिट्स मॉर्डन स्कूल के प्रचार्य मनोज‌ कुमार उपाध्याय ने बधाई देते हुये इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

रिपोर्ट: नागेश्वर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें