25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Delhi Capitals की ओर से खेलेंगे बोकारो के युवा बल्लेबाज कुमार कुशाग्र, आगामी IPL में दिखायेंगे अपना कौशल

आइपीएल के आगामी सीजन के लिए मंगलवार को हुई खिलाड़ियों की नीलामी में बोकारो क्रिकेट कोचिंग एकेडमी के कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल ने 7.2 करोड़ में खरीदा है.

बोकारो, धर्मनाथ कुमार : आइपीएल के आगामी सीजन के लिए मंगलवार को हुई खिलाड़ियों की नीलामी में बोकारो क्रिकेट कोचिंग एकेडमी के कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल ने 7.2 करोड़ में खरीदा है. बताते चले कि युवा विकेट कीपर-बल्लेबाज कुशाग्र 23 अक्टूबर 2004 को जन्मे बहुत कम समय में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना ली है. पिता शशिकांत (वाणिज्यकर सहायक आयुक्त) और माता पुष्पा देवी (गृहिणी) के पुत्र कुशाग्र जब 10 वर्ष के थे, तब से क्रिकेट खेलना शुरू किया. सत्र 2014-15 के लिए इनका चयन बोकारो अंडर-14 टीम में हो गया. जल्द ही इन्हें जिला स्तर पर शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला और इनका चयन 2016-17 में विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए झारखंड अंडर-16 टीम में हो गया. राज्य टीम की ओर से खेलते हुए कुशाग्र ने चार अर्धशतक समेत सबसे अधिक 383 रन बनाये. सत्र 2017-18 में दोबारा इनका चयन विजय मर्चेट ट्रॉफी के लिए किया गया. अपनी बल्लेबाजी के दम पर कुशाग्र ने टीम को क्वार्टर फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और चार अर्धशतक समेत कुल 396 रन बनाये थे. वहीं, 17 जनवरी 2020 में दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम से भी कुशाग्र खेले थे. इस उपलब्धि पर बोकारो के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है, क्रिकेट प्रेमी राजेश्वर सिंह, राजू कुमार, संजीव रंजन, कुंदन सिंह, नौशाद खान, अनिल सिंह, सजन कुमार सहित अन्य क्रिकेट प्रेमियों ने कुशाग्र को बधाई दी है.

Also Read: झारखंड : अब बोकारो के जरूरतमंद बच्चे नि:शुल्क करेंगे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें