26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोकारो : अब सरकारी अस्पतालों में मिलेंगे आयुर्वेद, होम्योपैथिक, यूनानी व योग के चिकित्सक

बोकारो में होम्योपैथ, आयुर्वेदिक, यूनानी व योग पद्धति से इलाज कराने के लिए अब लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा. सभी प्रखंडों के अधीनस्थ सभी सरकारी अस्पतालों में आयुष के चिकित्सक इलाज के लिए उपलब्ध होंगे.

  • 26 आयुष अस्पतालों में शुरू हुई सेवा

  • हर माह के तीसरे शनिवार को ग्रामीण क्षेत्र में लगेगा कैंप

संवाददाता, बोकारो : बोकारो में होम्योपैथ, आयुर्वेदिक, यूनानी व योग पद्धति से इलाज कराने के लिए अब लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा. सभी प्रखंडों के अधीनस्थ सभी सरकारी अस्पतालों में आयुष के चिकित्सक इलाज के लिए उपलब्ध होंगे. बोकारो में 26 आयुष अस्पतालों में आयुष चिकित्सा सेवा शुरू कर दी गयी है. चिकित्सक निर्धारित समय नौ बजे सुबह से तीन बजे तक अस्पताल में इलाज करते मिल जायेंगे. जिला आयुष पदाधिकारी डॉ शिव शंकर पांडेय ने सभी को पदस्थापना स्थल भेज दिया है. डॉ पांडेय ने एक निर्देश जारी किया है. इसके अनुसार हर माह के तीसरे शनिवार को सभी आयुष चिकित्सक अपने-अपने ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य कैंप लगायेंगे. इस दौरान आमजनों के साथ-साथ बीमार लोगों को चिह्नित कर नि:शुल्क दवा दी जायेगी. गंभीर होने पर जिला आयुष डिस्पेंसरी में रेफर किया जायेगा. इसके अलावा क्षेत्र में रहनेवाले बुजुर्गों पर भी आयुष चिकित्सकों को नजर रखने की ड्यूटी मिली है. बडी संख्या में आयुष चिकित्सकों के पदस्थापना से क्षेत्र में भी हर्ष है.

इन अस्पतालों में आयुष चिकित्सकों की पदस्थापना

आयुष विभाग के नोडल पदाधिकारी डॉ अजय कुमार प्रसाद को सोमवार और शनिवार को बोकारो आयुष कार्यालय एवं मंगलवार, बुधवार, गुरुवार व शुक्रवार को भस्की हेल्थ सब सेंटर, डॉ विनय चंद्र मांझी को कैंप दो आयुष चिकित्सालय डिस्पेंसरी, डॉ अनुपम बाला के भस्की, डॉ परीला कुमारी को पेटरवार, डॉ आंबेडकर परमार्थी गोमिया, डॉ काजल कुमारी को बेरमो, डॉ रश्मि कुमारी को चास, डॉ माधुरी कुमारी को पिंड्राजोरा, डॉ आकाश सरकार को कोडिया, डॉ अफसाना परवीन को साडम, डॉ राजेश कुमार रजवार को बरमसिया, डॉ आसिफ अंसारी को चतरोचट्टी, डॉ मौसमी मंडल को बोकारो स्टील सिटी, डॉ कंचन कुमरी के नावाडीह, डॉ सुरभी हरितवाल को चंदनकियारी, डॉ जफरूल बारी को कसमार, डॉ सहला सुलताना को गिरिडीह, डॉ उमेश कुमार को अरगामो, डॉ अरविंद कुमार को झरकी, डॉ इशान शर्मा के अंबाटोला, डॉ सीमा सुल्ताना को पारटांड, डॉ श्याम कुमार वर्मा को हजारी, डॉ अंबा प्रिया भारती को धनडाबर, डॉ नरेश कुमार प्रजापति को बोरियाडीह, डॉ कुमारी निशीतजीत महथा को चरगी, डॉ विशाल कुमार प्रमाणिक को खमारबेंदी, डॉ रूचिका कुमारी को ओरदाना में पदस्थापित किया गया है.

Also Read: बोकारो : केएम मेमोरियल हॉस्पिटल को मिला एनएबीएच से मान्यता, खुशी का महौल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें