1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. another coronavirus positive case in bokaro district of jharkhand

Jharkhand : बोकारो में फिर मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, 5 दिन में 6 लोग कोविड19 से संक्रमित, एक की मौत

By Mithilesh Jha
Updated Date

रांची : झारखंड (Jharkhand) के बोकारो (Bokaro) जिला में एक और कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीज मिला है. यह व्यक्ति भी चंद्रपुरा (Chandrapura) प्रखंड के तेलो गांव (Telo Village) का रहने वाला है. झारखंड के स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने शुक्रवार (10 अप्रैल, 2020) को इसकी पुष्टि की. इसके साथ ही बोकारो में कोविड19 (Covid19) संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हो गयी है. महज 5 दिन में ये 6 मरीज सामने आये हैं. इनमें एक की मौत हो चुकी है.

कोरोना वायरस से संक्रमण का ताजा मामला उसी तेलो गांव का है, जहां की एक महिला में सबसे पहले कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. गुरुवार (9 अप्रैल, 2020) को इसी गांव के चार और लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसमें सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पायी गयी महिला की दो बेटियों समेत चार लोग इस जानलेवा विषाणु से संक्रमित पाये गये थे.

इस तरह बोकारो में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6 हो गयी है, जिसमें एक की मौत हो चुकी है. वहीं, झारखंड में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 14 हो गयी है. राजधानी रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में गुरुवार को भर्ती कराये गये एक बुजुर्ग मरीज की हालत गंभीर बतायी गयी है. उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है.

वेंटिलेटर पर रखा गया यह शख्स हिंदपीढ़ी में कोरोना वायरस से संक्रमित मलयेशियाई महिला के संपर्क में आयी एक महिला का पति है. उसके दो बेटों को भी रिम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि मलयेशियाई महिला के संपर्क में आयी एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी. बाद में उसके पति और दो बेटों में भी इस संक्रमण की पुष्टि हुई. उसका पति किडनी की बीमारी से पीड़ित है.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस उन लोगों के लिए जानलेवा साबित होता है, जो सांस संबंधी या किसी अन्य गंभीर बीमारी से पीड़ित हों. बोकारो में गोमिया के साड़म के जिस 75 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात हुई, उन्हें सांस से जुड़ी समस्या थी. सांस लेने में तकलीफ की वजह से उन्हें बोकारो जेनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मृत्यु हो गयी.

बुजुर्ग की मौत के बाद उनमें कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके बाद डॉक्टर और नर्स समेत कई लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है. झारखंड में अब तक 1315 लोगों की जांच की गयी है, जिसमें 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. इनमें से एक व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है. इस तरह राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 13 मरीज हैं, जिनका रांची, बोकारो और हजारीबाग के अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें