24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोमिया विस क्षेत्र : अपर समाहर्ता का निर्देश, हर एक मतदाता तक पहुंचे मतदान पर्ची

गोमिया : गोमिया प्रखंड मुख्यालय के निकट बहुद्देशीय भवन में प्रखंड स्तरीय बीएलओ व सुपरवाइजरों की बैठक बोकारो जिला के अपर समाहर्ता सह गोमिया विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी बिजय कुमार गुप्ता की उपस्थिति में हुई. कतार प्रबंधन और मतदान पर्ची वितरण कार्यक्रम में श्री गुप्ता ने कहा गोमिया विधानसभा में आगामी 12 दिसंबर को मतदान […]

गोमिया : गोमिया प्रखंड मुख्यालय के निकट बहुद्देशीय भवन में प्रखंड स्तरीय बीएलओ व सुपरवाइजरों की बैठक बोकारो जिला के अपर समाहर्ता सह गोमिया विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी बिजय कुमार गुप्ता की उपस्थिति में हुई. कतार प्रबंधन और मतदान पर्ची वितरण कार्यक्रम में श्री गुप्ता ने कहा गोमिया विधानसभा में आगामी 12 दिसंबर को मतदान होना है. आप सबों की बड़ी जिम्मेवारी है.

उन्‍होंने कहा कि आप सभी बीएलओ को मतदान पर्ची मुहैया करा दी गयी है, ध्यान रहे एक भी मतदाता पहचान पत्र के वितरन में छूट न पाये. प्रयास हो मतदान के पांच दिनों पूर्व ही सभी मतदाताओं को मतदान पर्ची मिलनी चाहिए. किसी प्रकार की कोताही बरतने व शिकायत मिलने पर बीएलओ हो या सुपरवाइजर या फिर सेक्टर मजिस्ट्रेट, कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

उन्‍होंने सभी बीएलओ से कहा कि मतदान पर्ची के वितरन में किसी भी राजनीतिक दलों का सबंध ना हो. मतदान पर्ची मतदान कक्ष में प्रवेश के लिए है. मतदान के समय मतदाताओं को पहचान पत्र दिखाना निहायत जरूरी है, बीडीओ मोनी कुमारी सहायक निर्वाची पदाधिकारी और सीओ सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी ओम प्रकाश मंडल ने कतार प्रबंधन पर जानकारी देते हुए कहा कि सभी बूथों में मतदान के दिन मतदाताओं को बैठने के लिए कुर्सी की व्‍यवस्था करने के साथ गर्भवति महिला और विकलांग को मतदान कराने में प्राथमिकता देनी है.

उन्होंने कहा महिला व पुरुष के लिए दो लाइन लगावें. दोनों लाइनों में बारी-बारी दस वोटरों से वोट कराएं. इस प्रकार निरंतर कतारबद्ध तरीके से मतदान कराएं. उन्होंने कहा प्रत्येक बूथों में 15 से 18 वर्ष के स्वयंसेवी युवाओं को वॉलेटियर रखें और वैसे युवाओं को वॉलेटियर बनाये जिनका मतदान सूची में नाम नहीं हो तथा किसी भी राजनीतिक दल से प्रेरित व समर्थक ना हों.

मौके पर 194 बीएलओ को वितरण के लिए मतदान पर्ची प्रदान किया गया. किसी कारण जो बीएलओ मतदान पर्ची प्राप्त नहीं कर पाये, वो हर हाल में दूसरे दिन मतदान पर्ची प्राप्त कर लें. मौके पर सीओ सह निर्वाची पदाधिकारी ओम प्रकाश मंडल सीआई सुरेश कुमार वर्णवाल, अमित कुमार सोनु कुमार के अलावा बीएलओ व सुपरवाइजर मुख्य रूप से उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें